Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1889859
photoDetails0hindi

Delhi News: छात्रों की सुविधाओं के लिए दिल्ली शिक्षा विभाग लाया ऐप, प्रिंसिपल और स्कूल के खिलाफ ऐसे कर सकेंगे शिकायत

दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने छात्रों और शिक्षकों के लिए एक DOE निरीक्षण नामक एक ऐप लॉन्च किया है. इससे छात्र या शिक्षक किसी स्कूल, प्रिंसिपल या शिक्षा अधिकारियों के खिलाफ आसानी से शिकायत दर्ज करा सकते हैं या कोई भी सवाल उठा सकते हैं.  

1/4

इस ऐप के बारे में बता दें कि यह ऐप स्कूल में शिक्षकों और छात्रों द्वारा सामना किए जाने वाले मुद्दों से संबंधित है. इसके माध्यम से स्कूल परिसर में एक स्वस्थ और स्वच्छ वातावरण बनाने और बनाए रखने के लिए स्कूल के प्रमुख और ऊपर के अधिकारियों को इसकी रिपोर्ट करने के लिए है.

 

2/4

बता दें कि रिपोर्ट किए गए मुद्दों की निगरानी विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा की जाएगी और समयबद्ध प्रक्रिया में रिपोर्ट किए गए मुद्दों का समाधान सुनिश्चित करने के लिए सभी उपाय किए जाएंगे.

 

3/4

ऐप स्कूल में समस्याओं के संबंध में जानकारी और अनुरोधों के त्वरित प्रसार की सुविधा भी देता है. DOE को यह भी उम्मीद है कि ऐप बुनियादी ढांचे, आपूर्ति, मध्याह्न भोजन, स्टेशनरी और वर्दी के निरीक्षण को सुव्यवस्थित और डिजिटल बना देगा.

 

4/4

छात्र और शिक्षक इसका उपयोग किसी भी प्रकार के प्रश्न पूछने के लिए कर सकते हैं. स्कूल के प्रमुख से अपेक्षा की जाती है कि वे प्रश्नों की जांच करें और मुद्दों का समाधान करें. इस प्रक्रिया की निगरानी क्षेत्रीय, जिला और मुख्यालय स्तर पर जिला उप शिक्षा अधिकारियों (डीडीई) द्वारा की जाएगी.