Advertisement
trendingPhotos1953520
photoDetails1hindi

Snowfall Photos : बर्फ की सफेद चादर से ढकी जन्नत की जमीन, तस्वीरों में देखिए कश्मीर का दिलकश नजारा

Jammu Kashmir Snowfall Photos: मशहूर टूरिस्ट स्पॉट गुलमर्ग (Gulmarg snowfall) समेत पूरी कश्मीर घाटी के ऊपरी इलाकों में हुई ताजा बर्फबारी के बाद धरती पर मौजूद ये 'जन्नत' और भी हसीन हो गई है. पहाड़ सफेद बर्फ से लदे हैं. कुदरत अपने अद्भुत और अनूठे नजारे दिखा रही है. जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है, जिससे पूरे प्रदेश में पारा नीचे आ गया है. मौसम विभाग (IMD) के इस ताजा पूर्वानुमान में शाम तक मैदानी इलाकों में भारी बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की चेतावनी जारी की गई है.

1/7

जम्मू-कश्मीर में ताजा बर्फबारी से स्थानीय लोग और सैलानियों के चेहरे खिल गए हैं. 

2/7

कश्मीर में हुई इस बर्फबारी की तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

3/7

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक शनिवार शाम के बाद बारिश में धीरे-धीरे कमी आएगी. फिर 17 नवंबर तक मौसम खुश्क रहेगा और दिन गर्म रहेंगे.

4/7

बर्फबारी के कारण सड़कों पर फिसलन बड़ने के कारण बांदीपोरा-गुरेज़ रोड, मुगल रोड, अनंतनाग-किश्तवाड़ रोड पर वाहनों का यातायात अधिकारियों को बंद करना पड़ा.

5/7

मध्य कश्मीर में बडगाम के दूधपथरी में भी बर्फबारी हुई. वहीं साउथ कश्मीर के कुलगाम, पीर की गली, सिंथन टॉप के कुछ इलाकों में अच्छी खासी बर्फबारी हुई. 

6/7

प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग सहित कश्मीर घाटी के सभी ऊपरी इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है. जबकि मैदानी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. 

7/7

जन्नत के रूप में मशहूर कश्मीर की हसीन वादियां बर्फ की चादर में लिपटकर और भी खूबसूरत हो गई हैं. उतरी कश्मीर के गुलमर्ग के इलावा गुरेज घाटी, साधना टॉप, फिरकियान गली और माछिल कुपवाड़ा में ताजा बर्फबारी हुई. ताजा बर्फबारी के बाद उन इलाकों की सड़कें भी यातायात के लिए बंद हो गईं. इन इलाकों में 6 से 12 इंच तक बर्फबारी दर्ज की गई है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़