Advertisement
trendingPhotos2484968
photoDetails1hindi

दिल्ली में 100 साल बाद कैसा होगा पॉल्यूशन? AI ने दिखाई 10 भयावह तस्वीरें

Delhi Smog: दिल्ली पहले से ही वायु प्रदूषण की समस्याओं से जूझ रही है. दिवाली के आते ही हवा में जहर घुलने लग जाता है और लोग गैस चेंबर जैसे हालत में रहने को मजबूर होते हैं. AI तकनीक के जरिए कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जो दिखाती है कि अगर यही हाल रहा तो 100 साल बाद आखिर दिल्ली की आबो-हवा कैसी होगी.

 

दिल्ली प्रदूषण AI तस्वीरें

1/10
दिल्ली प्रदूषण AI तस्वीरें

दिल्ली पहले से ही वायु प्रदूषण की समस्याओं से जूझ रही है. दिवाली के आते ही हवा में जहर घुलने लग जाता है और लोग गैस चेंबर जैसे हालत में रहने को मजबूर होते हैं.

 

भयावह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फोटो

2/10
भयावह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फोटो

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) तकनीक के जरिए कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जो दिखाती है कि अगर यही हाल रहा तो 100 साल बाद आखिर दिल्ली की आबो-हवा कैसी होगी.

 

100 वर्षों में दिल्ली का पॉल्यूशन कैसा?

3/10
100 वर्षों में दिल्ली का पॉल्यूशन कैसा?

अगले 100 वर्षों में दिल्ली का पॉल्यूशन कैसा होगा, यह सोचकर ही आपका दिमाग हिल जाएगा. एआई का यूज करके 10 भयावह तस्वीरें प्रस्तुत की गई हैं, जो भविष्य के प्रदूषण के स्तर को दर्शाती हैं.

वायु प्रदूषण

4/10
वायु प्रदूषण

दिल्ली का वायु प्रदूषण एक गंभीर मुद्दा बन चुका है. हर साल सर्दियों में धुंध और जहरीली हवा की वजह से लोगों को स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

 

दिल्ली का वायु प्रदूषण

5/10
दिल्ली का वायु प्रदूषण

अगर इस दिशा में कोई प्रभावी कदम नहीं उठाए गए, तो दिल्ली का वायु प्रदूषण और भी गंभीर रूप ले सकता है.

AI द्वारा बनाई गई तस्वीर

6/10
AI द्वारा बनाई गई तस्वीर

AI द्वारा बनाई गई तस्वीरों में दिल्ली के प्रमुख स्थलों को प्रदूषण से प्रभावित दिखाया गया है. इनमें इंडिया गेट, कुतुब मीनार और चांदनी चौक जैसी जगहें शामिल हैं.

 

वायु गुणवत्ता

7/10
वायु गुणवत्ता

इन तस्वीरों में धुंध, धुएं और गंदगी की परतें स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही हैं. यह दृश्य भविष्य में वास्तविकता बन सकता है यदि वायु गुणवत्ता में सुधार नहीं किया गया.

 

मानव स्वास्थ्य

8/10
मानव स्वास्थ्य

विशेषज्ञों के अनुसार, प्रदूषण के बढ़ते स्तर से न केवल पर्यावरण पर असर पड़ेगा, बल्कि यह मानव स्वास्थ्य को भी गंभीर रूप से प्रभावित करेगा.

दिल की समस्याएं

9/10
दिल की समस्याएं

सांस संबंधी बीमारियां, दिल की समस्याएं और अन्य स्वास्थ्य मुद्दों के मामलों में वृद्धि हो सकती है.अगर हालात ऐसे ही रहे, तो दिल्ली का जीवन जीना मुश्किल हो सकता है.

 

जागरूकता

10/10
जागरूकता

AI के माध्यम से मिली इन तस्वीरों ने लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने का काम किया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़