Advertisement
trendingPhotos1878707
photoDetails1hindi

Astro Tips: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करते हैं सुबह किए जाने वाले ये काम, हमेशा भरी रहती है घर की तिजोरी

Astrology Tips for Morning: बचपन से आप सुनते आए होंगे कि सुबह जल्द उठकर नहा-धोने के बाद भगवान की पूजा-अर्चना करो. हालांकि, बदलते समय के साथ लोग इस बात को भूल चुके हैं और देरी से बिस्तर छोड़ते हैं. जबकि, सुबह के समय किए गए कार्य हिंदू धर्म में शुभ माने जाते हैं. सुबह के समय जल्द उठने से पूरा दिन ताजगी भरा रहता है. ज्योतिष शास्त्र में सुबह के समय किए जाने वाले कुछ ऐसे कार्यों के बारे में बताया गया है, जिनको करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर धन-धान्य से भर देती हैं. 

सुबह का समय

1/5
सुबह का समय

सुबह का समय ऊर्जा से भरपूर होता है और सकारात्मकता लेकर आता है. सुबह के समय उठकर कुछ कार्य करने से सफलता, तरक्की, धन, वैभव और समृद्धि मिलती है.

हथेली

2/5
हथेली

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हथेलियों में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. ऐसे में रोजाना सुबह उठकर सबसे पहले अपनी दोनों हथेलियों को देखना चाहिए.

गंगाजल

3/5
गंगाजल

सुबह स्नान आदि करने के बाद पूरे घर में गंगाजल या हल्दी का छिड़काव करना चाहिए. इससे घर में सुख समृद्धि आती है.

पूजा

4/5
पूजा

ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नानादि से निवृत्त होकर अपने आराध्य या इष्ट देवता की पूजा करें. ऐसा करने पर सुख-समृद्धि, धन, वैभव की प्राप्ति होती है.

गौ माता

5/5
गौ माता

सुबह के समय नहाने के बाद गौ माता की पूजा करके उनको रोटी खिलानी चाहिए. इससे देवी-देवता प्रसन्न होकर कृपा बरसाते हैं.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़