Advertisement
photoDetails1hindi

Aaj Ka Rashifal: महाष्टमी पर बना धृति योग, इन राशि वालों के लिए रहेगा बेहद लकी, पढ़ें मेष से मीन राशि का राशिफल

16 April Ka Rashifal: आज का दिन मंगलवार 16 अप्रैल को चंद्रमा कर्क राशि में रहेंगे. योग और नक्षत्र की दृष्टि से आज  का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा क्योंकि पुष्य नक्षत्र के साथ धृति योग बन रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस योग में निर्माण कार्य करने पर सफलता मिलती है और रखी गई नींव जीवन भर सुख सुविधाएं देती है.  जानिए  मेष से मीन राशि तक का विस्तार से दैनिक राशिफल. 

 

मेष राशि

1/12
मेष राशि

इस राशि के लोग संपर्कों को मजबूत रखें क्योंकि उनसे प्राप्त जानकारी आपके निर्णय और काम को  आसान बना देगी. व्यापारी वर्ग के लिए दिन अच्छा रहेगा, अपेक्षित लाभ के आंकड़े से कुछ ही दूर होंगे फिर भी आप संतुष्ट रहेंगे. युवा वर्ग अपरिचित व्यक्ति के साथ मेलजोल बढ़ाने में सावधानी बरते, क्योंकि उत्सुकता नुकसान करा सकती है. रिश्तों को लेकर संवेदनशील रहे, पारदर्शिता और विश्वास  बनाए रखें, साथ ही एक दूसरे की भावनाओं की कदर भी करें. सेहत की बात करें तो काम को लेकर भागदौड़ रहेगी, थकान महसूस हो सकती है.

 

वृष राशि

2/12
वृष राशि

वृष राशि के लोग अपनी समस्याओं के साथ अन्य कर्मचारियों की समस्या को दूर करने का भी बयाना ले सकते हैं. कुछ अच्छे प्रपोजल मिलने से व्यापारी वर्ग कुछ नए प्रोजेक्ट पर निवेश या  नया व्यापार शुरू करने का विचार बनाते हुए नजर आ सकते हैं. पार्टनर के प्रति मन में नेगेटिविटी बढ़ सकती है, दिमाग उनसे दूर जाने के लिए सोचेगा, किंतु मन फिर भी उनसे जुड़ाव महसूस करेगा. नई वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं, आवश्यकताओं के अनुसार ही खरीदारी करें तो बजट का संतुलन बना रहेगा. सेहत संबंधी मामले में स्वास्थ्य में सुधार आएगा और आप ऊर्जावान महसूस करेंगे.

 

मिथुन राशि

3/12
मिथुन राशि

इस राशि के लोग सभी चीजों को व्यवस्थित करके काम करेंगे, तो वहीं दूसरी ओर अपने काम के साथ सहकर्मी के काम में भी कुछ सहयोग करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों के साथ लचीला स्वभाव रखें, जिससे आपसी सामंजस्य बेहतर बना रहे. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, अध्यापकों से प्रशंसा भी बटोरेंगे. सामाजिक छवि को ध्यान में रखते हुए गैर कानूनी कार्यों से बचें, अन्यथा इस पर दाग लग सकता है. यदि वर्कआउट करते हैं, तो थोड़ी सी सावधानी के साथ करें क्योंकि मांसपेशियों में दर्द और नसों में खिंचाव होने की आशंका है.

 

कर्क राशि

4/12
कर्क राशि

कर्क राशि की महिलाएं कामकाज को लेकर तनाव में रह सकती है, बॉस की कड़वी बातें भी आपका मूड खराब कर सकती है. बिजनेस पार्टनर के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, फिर भी आप अपने विवेक से स्थिति संभालने में सफल रहेंगे. युवा वर्ग को बड़ी जिम्मेदारी लेने से बचना है, क्योंकि जिम्मेदारियों को पूरा करने में कुछ चूक हो सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पैसों की चिंता दूर करने का रास्ता मिलेगा. सेहत में नींद पूरी न होने से भारीपन और थकान महसूस कर सकते हैं, अपना ध्यान रखें और आराम में कोई कोताही न बरतें.

 

सिंह राशि

5/12
सिंह राशि

ग्रहों का गोचर आपके फेवर में होने से इस राशि के लोग आज के दिन हल्का-फुल्का व तनाव मुक्त महसूस करेंगे. व्यापारी वर्ग की सफलता उनके आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी, जिसके बाद से वह आगे के निर्णय स्वयं ले सकेंगे. अहंकार युवा वर्ग का बड़ा नुकसान कर सकता है, इसलिए कुछ बातों में अहंकार को पीछे रखिए. पति-पत्नी के बीच के संबंध अच्छे, दांपत्य जीवन का आनंद उठा सकेंगे. अस्थमा पेशेंट की सेहत खराब हो सकती है, इसलिए धूल मिट्टी वाली जगह पर जाने से परहेज करें.

 

कन्या राशि

6/12
कन्या राशि

ऑफिशल राजनीति से खुद को दूर रखना ही, कन्या राशि के लोगों के लिए समझदारी होगी. व्यापारी वर्ग विचारों में परिवर्तन लाएं तभी कार्य करने के तरीके में बदलाव ला सकेंगे और जल्दी अपने व्यापार में सफल हो सकेंगे. युवा वर्ग जितना ज्यादा हो सके ज्ञान बटोरने का प्रयास करें, क्योंकि अज्ञानता के चलते कई अवसरों से चूक सकते हैं. जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखना होगा, क्योंकि  सेहत में गिरावट आने की आशंका है. स्किन से जुड़ी समस्याओं के प्रति अलर्ट रहना है, चेहरे पर कुछ समस्या होने की आशंका है.

 

तुला राशि

7/12
तुला राशि

इस राशि के लोग अंतर्मन की आवाज सुनकर काम करें, यह आपको सही दिशा का मार्गदर्शन कराने का काम कर सकती है. व्यापारी वर्ग को दस्तावेज के रखरखाव का काम जिम्मेदारी के साथ करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि जरूरत के समय दस्तावेज न मिलने जैसी समस्या का सामना भी करना पड़ सकता है. युवा वर्ग क्रोध पर नियंत्रण करें, क्योंकि क्रोध के कारण संबंधों में दरार आने की आशंका है. आज के दिन आपका घर परिवार के प्रति आपका योगदान ज्यादा रहेगा. सेहत की बात करें तो आज आप स्वस्थ और मस्त रहेंगे.

 

वृश्चिक राशि

8/12
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोग जितना अपने काम से मतलब रखेंगे, उतना ही दिन को बेहतर बना सकेंगे. व्यापारी वर्ग अपनी कमियों को जानकर उस पर काम करें, कमियों को जानने के लिए ग्राहकों से फीडबैक जरूर लें. युवा वर्ग एक ही साथ दो तरह की भावनाओं से गुजरेंगे, मन में एक तरफ जहां किसी के प्रति आकर्षण होगा तो दूसरी तरफ ईर्ष्या भाव भी पनप सकता है. घर में पर्याप्त समय न दे पाने के कारण, परिजन आपसे नाराज हो सकते हैं. सेहत में सिर दर्द की समस्या आपकी परेशानी का बड़ा कारण बन सकती है, अच्छा होगा की आप कुछ देर का आराम और नींद लें.

 

धनु राशि

9/12
धनु राशि

इस राशि के लोगों का सहकर्मियों के साथ मस्ती मजाक बना रहेगा, जिससे  काम करने का आनंद दोगुना हो जाएगा. किसी सामान की खरीदारी, तो किसी सामान की खराबी के चलते व्यय की कतार  बनी रह सकती है. युवा वर्ग तनाव को दूर करने के लिए संगीत का सहारा लें, सुने और गाएं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए घर पर पार्टी का माहौल बन सकता है, आप जीवनसाथी के लिए या जीवनसाथी आपके लिए सरप्राइज पार्टी प्लान कर सकते हैं. बदलते मौसम से सेहत गड़बड़ हो सकती है, इसलिए जरूरी सावधानी बरतना न भूलें.

 

मकर राशि

10/12
मकर राशि

मकर राशि की नौकरीपेशा लोग आगे बढ़ाने के लिए सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही तरह की बिंदुओं पर गौर करते रहें. व्यापारी वर्ग के लोन से जुड़े कार्य बनेंगे, आज आपके पास इससे संबंधित सूचना आ सकती है. गलतियां सबक होती है, इसलिए युवा वर्ग पुरानी बातों को दोहराने की भूल न करें. माता-पिता अपने प्रयास से संतान की समस्याओं को दूर कर सकेंगे. जिन लोगों को अर्थराइटिस की समस्या है, वह दर्द से परेशान हो सकते हैं. 

 

कुंभ राशि

11/12
कुंभ राशि

अत्यधिक कार्यभार होने की वजह से इस राशि के लोग थकान और तनाव महसूस कर सकते हैं. विरोधियों से सतर्क रहें अन्यथा वह बने बनाए काम को बिगाड़ने के साथ, आपकी मुश्किलों को और बढ़ाने का प्रयास कर सकते हैं. युवा वर्ग दोस्तों के  विवाद सुलझाने की कोशिश करते हुए नजर आ सकते हैं. व्यस्तता होने के बाद भी जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करेंगे. पैरों में चोट,  फ्रैक्चर होने की आशंका है, ध्यान रखेंगे तो दुर्घटना से बच सकेंगे.

 

मीन राशि

12/12
मीन राशि

परिस्थिति अनुकूल होने से मीन राशि के लोगों का काम में मन लगेगा या यूं कह लीजिए मेहनत करते जाएंगे और काम पूरे होते जाएंगे. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उन्हें उनके कामों में सफलता मिलेगी. युवा हो या विद्यार्थी वर्ग दोनों ही अपने गुरु के मार्गदर्शन से आगे बढ़ सकेंगे, गुरु के संपर्क में बने रहें. घर परिवार के गंभीर मुद्दों पर वरिष्ठ व्यक्ति से सलाह लेना फायदेमंद साबित होगा. सेहत संबंधी छोटी-मोटी परेशानी जैसे जुकाम, हल्का बुखार होने की आशंका रहेगी.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़