Advertisement
trendingPhotos2475969
photoDetails1hindi

40 साल पहले इस खौफनाक फिल्म को देख निकल जाया करती थी चीख, रात में नहीं आती थी नींद; आज तक नहीं देखा ऐसा डरावना भूत

Bollywood Most Horror Film: हॉरर फिल्मों का भी अपना अलग क्रेज होता है, जैसे कि एक्शन, थ्रिलर और कॉमेडी फिल्मों का होता है. कुछ हॉरर फिल्में इतनी डरावनी होती हैं कि उन्हें अकेले देखने की हिम्मत हर किसी में नहीं होती. ये फिल्में दिल दहला देती हैं और कई लोग इन्हें देखने के बाद भी लंबे समय तक उस डर से उभर नहीं पाते. आज हम आपको 40 साल पुरानी एक ऐसी ही हॉरर फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. आपको रात में नींद तक नहीं आएगी. इस फिल्म का नाम अपने जमाने की सबसे डरावनी फिल्मों में शामिल था.

बॉलीवुड की सबसे डरावनी फिल्म

1/5
बॉलीवुड की सबसे डरावनी फिल्म

रामसे ब्रदर्स ने बॉलीवुड को कई हॉरर फिल्में दी हैं, जिन्होंने अपने दौर में दर्शकों को खूब डराया. आज हम आपको उनकी एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिस देख किसी की भी चीख निकल जाया करती थी. रात में नींद तक नहीं आती थी. फिल्म में ऐसा भूत दिखाया गया था, जिसको देख किसी के भी तोते उड़ जाया करते थे. क्या आपने ये फिल्म देखी है?

40 साल पहले आई थी फिल्म

2/5
40 साल पहले आई थी फिल्म

ये फिल्म 1989 में रिलीज हुई थी. फिल्म का नाम 'पुरानी हवेली' है, जिसका निर्देशन श्याम रामसे और तुलसी रामसे ने किया था. फिल्म में उस दौर के बड़े स्टार्स साथ नजर आए थे. फिल्म में दीपक पाराशर, अमिता नांगिया, तेज सप्रू, शहजाद खान, विजय अरोड़ा और नीलम मेहरा जैसे कलाकार नजर आए थे. फिल्म को बॉक्स ऑफिस भी दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था.  

फिल्म देख निकल जाया करती थी चीख

3/5
फिल्म देख निकल जाया करती थी चीख

फिल्म की कहानी इतनी खौफनाक थी कि इसको देखते-देखते चीख निकल जाया करती थी. फिल्म की कहानी एक गांव के सुनसान इलाके में मौजूद एक हवेली के ईद-गिर्द घूमती है, जिसमें एक शैतान का वास है, जिसको एक अमीर परिवार खरीदत लेता है और जब वो वहां घूमने जाते हैं तो उनको एहसास होता है कि यहां कुछ शैतानी शक्तियों का वास है. हवेली में पहले जो हुआ था, उसकी परछाई आज भी वहां मौजूद है. 

ऐसा भूत देख नहीं आती थी रात में नींद

4/5
ऐसा भूत देख नहीं आती थी रात में नींद

आज के दौर में जिस तरह की हॉरर फिल्में बनती हैं उनमें भर-भर कर VFX और टेक्नोलॉजी की टेक्निक का इस्तेमाल कर भूतों को बनाया जाता है, लेकिन इस दौर में ये सब नहीं हुआ करता था. ऐसे में मेकअप से भी भूतों तैयार किया जाता था. इस फिल्म में ऐसा ही भूत देखने को मिल रहा है, जिसको एक बार देखने के बाद रात में नींद तक नहीं आया करती थी. 90s में ऐसी फिल्में ही लोगों को डराया करती थीं. 

ओटीटी पर दर्शकों का खींच रही ध्यान

5/5
ओटीटी पर दर्शकों का खींच रही ध्यान

अगर आप भी हॉरर फिल्मों के शौकीन हैं और आज की सारी हॉरर फिल्मों को देखने के बाद कुछ अलग देखने का मन बना रहे हैं या 90 के दशक की हॉरर फिल्मों क आनंद लेना चाहते हैं तो ये फिल्म के लिए एक दम परफेक्ट है. अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो इसको ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडिो पर देख सकते हैं या फिर यूट्यूब पर फ्री में देख सकते हैं. यकीनन फिल्म देखने के बाद आपको डर लगेगा.   

ट्रेन्डिंग फोटोज़