Pakistan News: इमरान का 'नाम' मिटाने की तैयारी, अफरीदी को उतारकर शहबाज ने अब चली ये चाल!
Advertisement
trendingNow11828958

Pakistan News: इमरान का 'नाम' मिटाने की तैयारी, अफरीदी को उतारकर शहबाज ने अब चली ये चाल!

Imran Khan Vs Shahid Afridi: पाकिस्तानी सियासत में अब एक और क्रिकेटर की एंट्री की कवायद का दौर शुरू हो गया है. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को लेकर जो खबरें आ रही हैं, उससे तो यही कयास लगाए जाने लगे हैं कि कहीं इमरान खान के सामने एक और क्रिकेटर को सियासी एंट्री दिलाई जा रही है. 

Pakistan News: इमरान का 'नाम' मिटाने की तैयारी, अफरीदी को उतारकर शहबाज ने अब चली ये चाल!

Imran Khan Case: एक तरफ इमरान खान जेल में हैं तो दूसरी तरफ उनके खिलाफ बड़े-बड़े सियासी खेल हो रहे हैं.अब ऐसा खेल रचा गया है, जिससे इमरान का चेहरा तो चेहरा लोग उनका नाम भी भूल जाएंगे. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि इमरान को टक्कर देने के लिए अब शाहिद अफरीदी को सियासी मैदान में उतारने की तैयारी हो चुकी है. तो क्या है ये पूरा प्लान, आइए आपको बताते हैं.

पाकिस्तानी सियासत में अब एक और क्रिकेटर की एंट्री की कवायद का दौर शुरू हो गया है. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को लेकर जो खबरें आ रही हैं, उससे तो यही कयास लगाए जाने लगे हैं कि कहीं इमरान खान के सामने एक और क्रिकेटर को सियासी एंट्री दिलाई जा रही है. 

लेकिन इन तमाम उठापटक के दौर में अब शाहिद अफरीदी की चांदी हो सकती है. क्योंकि खबर है कि शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के कैबिनेट मंत्री बन सकते हैं यानी अब अफरीदी की राजनीति में एंट्री हो रही है, जिसके बाद वो इमरान खान को कड़ी चुनौती दे सकते हैं. 

अफरीदी उगलते रहे हैं जहर

दरअसल ये सियासी प्रयोग इसलिए भी हो रहा है क्योंकि शाहिद अफरीदी हिंदुस्तान के खिलाफ वक्त-वक्त पर जहर उगलते हैं.कश्मीर के खिलाफ भी उनका वही रुख है जो बाकी तमाम नेताओं का होता है.लिहाजा शाहिद अफरीदी के नाम को पाकिस्तानी सियासत में बड़ा बनाया जा रहा है.

इसके अलावा ऐसे कई मौके भी आए हैं, जब शाहिद अफरीदी ने हिंदुस्तान के खिलाफ जहरीली तकरीरें पढ़ी हैं.

इधर इस प्लान के पीछे शहबाज शरीफ का ब्रेन काम कर रहा है.दरअसल शहबाज भी चाहते हैं कि उनकी पार्टी में एक ऐसा नेता हो जिसके पास इमरान खान की तरह ही बड़ी फैन फॉलोइंग हो.शाहिद अफरीदी, इस ढांचे में फिट बैठते हैं. अब शाहिद अफरीदी अपनी सियासी पारी खेलने के लिए तैयार हैं.

कयास लगाए जा रहे हैं कि क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को फेडरल मिनिस्टर की जिम्मेदारी मिल सकता है.इस पूरे सियासी क्रियाकलाप के लिए पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधान मंत्री अनवर-उल-हक काकर भी जमकर दिमाग लड़ा रहे हैं.कार्यवाहक सरकार की अंतरिम कैबिनेट में शामिल लोगों की नियुक्ति के लिए काकर ने रायशुमारी भी शुरू कर दी है.

पीसीबी भी आउट ऑफ कंट्रोल

इमरान खान के खिलाफ अकेले शहबाज शरीफ ही नहीं बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भी आउट ऑफ कंट्रोल हो गया है.PCB ने हाल ही में एक वीडियो जारी किया है, जिसमें पाक टीम के तमाम सितारों को दिखाया गया.लेकिन उससे इमरान खान का चेहरा गायब कर दिया.PCB की इस करतूत पर इमरान के फैन्स जमकर गुस्सा जता रहे हैं.

इमरान खान जेल में हैं.उनके बयान, चेहरे और नाम पर पाकिस्तानी मीडिया में बैन लगा हुआ है. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी इमरान खान के साथ डबल गेम खेल दिया. पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का डबल गेम क्या है वो हम आपको बताएंगे पहले ये वीडियो देखिए.

 

दरअसल ये वो वीडियो है जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इमरान खान को ही गायब कर दिया है.और ये वो वीडियो है जो इतिहास में दर्ज है. क्योंकि 1992 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम को जीत दिलाने वाले इमरान खान ही थे.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस वीडियो में इमरान खान तो दूर की बात है.उनका चेहरा भी नजर नहीं आ रहा है.इस वीडियो की शुरूआत मोहम्मद अली जिन्ना के एक लाइन से होती है. 

वीडियो में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साल 1952 से साल 1958 तक के यादगार लम्हों को दिखाया गया है. भारत के खिलाफ साल 1986 में जावेद मियांदाद शारजाह में आखिरी गेंद पर छक्का भी दिखाया गया.इसके बाद वर्ल्ड कप 1992 के अलावा पाकिस्तान के साल 2000 और 2012 में एशिया कप चैंपियन बनने के सफर जिक्र है. साथ ही टी20 वर्ल्ड कप 2009 जीतने का वीडियो दिखाया गया है, लेकिन 1992 में वर्ल्ड कप जीतने वाली पाकिस्तानी टीम के कप्तान इमरान खान का कहीं जिक्र नहीं आया.

इस वीडियो में इमरान खान की गैरमौजूदगी से उनके दुनिया भर के फैंस बेहद नाराज हैं. इमरान खान के चाहने वाले सोशल मीडिया पर गुस्से का इजहार कर रहे हैं. दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वीडियो से इमरान खान को क्यों हटाया? फिलहाल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मसले पर कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है.

Trending news