Kashmir: शाहिद अफरीदी ने कश्मीर पर ऐसा बयान दिया, PAK के लोग ही कंफ्यूज हो गए..बोले-ये क्या था?
Advertisement
trendingNow11912457

Kashmir: शाहिद अफरीदी ने कश्मीर पर ऐसा बयान दिया, PAK के लोग ही कंफ्यूज हो गए..बोले-ये क्या था?

Kashmir: अफरीदी ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब पाकिस्तान की क्रिकेट टीम इंडिया में है और वर्ल्ड कप खेल रही है. वैसे भी शाहिद अफरीदी पहले भी कश्मीर को लेकर बयान देते रहते हैं. लेकिन उनके इस बयान से पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस भी कंफ्यूज हो गए हैं.

Kashmir: शाहिद अफरीदी ने कश्मीर पर ऐसा बयान दिया, PAK के लोग ही कंफ्यूज हो गए..बोले-ये क्या था?

Shahid Afridi: पूरी दुनिया को पता है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है लेकिन आज भी पाकिस्तान के कुछ लोग इस बात को हजम नहीं कर पाते हैं. उनको शायद कश्मीर सपने में आता रहता है. उनमें से एक पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी हैं. उन्होंने फिर कश्मीर को याद किया है. इस समय पाकिस्तान की क्रिकेट टीम भारत में है और वर्ल्ड कप खेल रही है. अभी तक उन्होंने अपने दो मैच खेले हैं और दोनों में फील्डिंग को लेकर उनकी आलोचना हो रही है. टीम की फील्डिंग को लेकर पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी से वहां के एक टीवी इंटरव्यू में सवाल पूछा गया तो अफरीदी ने बड़ा अटपटा जवाब दिया जो जमकर वायरल हो गया है.

'दोनों मसला काफी पुराना है'
दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम की फील्डिंग को लेकर शाहिद अफरीदी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की फील्डिंग और कश्‍मीर का मसला काफी पुराना है. फिर वो हंसने लगे. उन्होंने आगे कहा कि फील्डिंग में आपको सक्रिय रहना पड़ेगा. फील्डिंग को जब तक आप एंजॉय नहीं करोगे, उससे छुपने की कोशिश करोगे या ये सोचेगे कि बस 50 ओवर हो जाए. तब तक आप अच्‍छे फील्‍डर नहीं बन सकते हैं. अफरीदी ने यह बयान तब दिया जब हाल ही में अपने मैच में पाकिस्‍तानी प्‍लेयर्स ने कैच भी छोड़े और घटिया फील्डिंग से रन भी जाने दिए.

पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस नहीं समझ पाए
इसी को लेकर अफरीदी से सवाल पूछा गया था तो वे कश्मीर का नाम जपने लगे. भारत के लोगों और दुनिया को पता है कि कश्मीर को भारत से कोई अलग नहीं कर सकता है लेकिन अफरीदी के इस बयान को पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस नहीं समझ पाए. वे जान नहीं पाए कि अफरीदी टीम की तारीफ कर रहे हैं या फिर मौज ले रहे हैं. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी सामने आया है. जिस पर कई लोग प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. भारतीय फैंस पाकिस्तानी फैंस से कह रहे हैं कि कश्मीर तो भारत में है लेकिन अफरीदी ने आपकी टीम की मौज ले ली है.

क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार छाया
वहीं कुछ लोग यह भी लिख रहे हैं कि अफरीदी का मतलब यह है कि ना कश्मीर अपना होगा ना पाकिस्तान टीम फील्डिंग सही होगी. फिलहाल जो भी है लेकिन इस समय क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार छाया हुआ है. बता दें कि पाकिस्‍तानी टीम ने वर्ल्ड कप के अपने दोनों शुरूआती मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है. उसने नीदरलैंड्स और श्रीलंका के खिलाफ अपने दोनों मुकाबले जीत लिए है. अब उसका मुकाबला भारत से 14 अक्‍टूबर को अहमदाबाद में होना है. इस मुकाबले को लेकर जबरदस्त बज बना हुआ है. 

Trending news