Petrol Price Today: पेट्रोल की कीमत होगी 15 रुपए प्रति लीटर! ऐसा प्लान जिसे सुनकर सन्न रह गया पाकिस्तान
Advertisement
trendingNow11772072

Petrol Price Today: पेट्रोल की कीमत होगी 15 रुपए प्रति लीटर! ऐसा प्लान जिसे सुनकर सन्न रह गया पाकिस्तान

Pakistan Petrol Price: पाकिस्तान में पेट्रोल के दामों को लेकर मचे हाहाकार के बीच भारत में फ्यूचर के फ्यूल प्राइस की जमकर चर्चा हो रही है. पाकिस्तान की मेन स्ट्रीम मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक कहा जा रहा है कि इंडिया के हाइवे और ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने कहा है कि पेट्रोल 15 रुपये लीटर हो सकता है.

Petrol Price Today: पेट्रोल की कीमत होगी 15 रुपए प्रति लीटर! ऐसा प्लान जिसे सुनकर सन्न रह गया पाकिस्तान

Petrol Price In Pakistan: पाकिस्तान में आजकल भारत के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) की जमकर चर्चा हो रही है.  उनका वो हालिया बयान वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने कहा था कि भविष्य में पेट्रोल की कीमत बस 15 रुपये प्रति लीटर हो सकती है. नितिन गड़करी के पेट्रोल की कीमतों को लेकर दिए गए इस बयान (Nitin Gadkari statement on petrol price) को सुनकर पाकिस्तानी लोग अपने वजीर ए आजम शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) को पानी पी-पी कर कोस रहे हैं. पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत (Pakistan Petrol Price ) 260 रुपये प्रति लीटर है ऐसे में पाकिस्तानियों को यह यकीन हो गया है कि भारत में पेट्रोल के दाम 15 रुपये प्रति लीटर होने जा रहे हैं. 

'शॉक' में है पाकिस्तान

दरअसल भारत के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर नितिन गडकरी के एक एलान के बाद पाकिस्तान में तूफान आ गया है. पाकिस्तानियों को लगने लग रहा है कि वो भले ही 260 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल खरीद रहे हों लेकिन भारत में जल्द ही पेट्रोल 15 रुपये लीटर मिलने वाला है. पाकिस्तान में फ्यूल के दामों में दिन ब दिन इज़ाफा हो रहा है. शहबाज शरीफ ने हाल ही में रूस से सस्ता तेल खरीदकर जनता को राहत देने की बात कही थी लेकिन पाकिस्तान में तेल की कीमतों घटने के बजाये बढ़ती जा रही हैं, जिससे लोग शॉक मे हैं.

'पाकिस्तान में गडकरी की जय जयकार'

पाकिस्तान में गडकरी की जय जयकार चल रही है. क्योंकि पेट्रोल की कीमत कम होना क्या होता है. लोगों का कहना है कि अगर इंडिया में लोगों को राहत देने यानी पेट्रोल का दाम करने के लिए कोई प्रयोग चल रहा है तो उसकी तारीफ होनी चाहिए.

पाकिस्तान ने फिर बढ़ाए दाम

पाकिस्तान ने अभी हाल ही में डीजल के दाम में 10 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. वहीं पेट्रोल के दाम भी बढाए हैं. ऐसे में पाकिस्तान में अब बार बार ये सवाल पूछा जा रहा है जब हिंदुस्तान की सरकार और सस्ता पेट्रोल देने की कोशिश कर रही है तो पाकिस्तान वाले हाथ में हाथ थर कर क्यों बैठे हैं? लोगों का ये भी कहना है कि हमारी सरकार को आवाम को सस्ता पेट्रोल देने के लिए कुछ तजुर्बा करना चाहिए जैसे इंडिया की गवर्मेंट कर रही है.

क्या बोले थे नितिन गडकरी?

परिवहन मंत्री ने कुछ दिन पहले कहा था, 'मैं ट्रांसपोर्ट का मंत्री हूं बजाज टीवीएस और हीरो की...गन्ने के जूस से..मक्के से..चावल से जो एथेनॉल बनेगा उससे हमारी स्कूटर कार चलेंगी. हमारा किसान अन्नदाता नहीं ऊर्जादाता भी बनेगा ये हमारी सरकार की सोच है. सब गाड़ियां किसानों के तैयार किए गए एथेनॉल पर चलेगी. 60 परसेंट एथेनॉल 40 परसेंट बिजली उसका अगर एवरेज पकड़ा जाएगा तो 15 रुपये लीटर पेट्रोल का भाव होगा. जनता का भला होगा किसान उर्जादाता बनेगा देश का प्रदूषण कम होगा. इंपोर्ट कम होगा. 16 लाख करोड़ रुपये का इपोर्ट है उसकी बजाय ये पैसा किसानों के पास जाएगा गांव समृद्ध संपन्न बनेंगे.'

'पाकिस्तान की सरकार को कोस रही जनता'

ये बयान सुनकर पाकिस्तानी गडकरी की तारीफ और शहबाज सरकार की लानत मलानत कर रही है. पाकिस्तानी नेताओं ने जनता को इलेक्ट्रिक कार का सपना भी दिखाया था, लेकिन जिस देश में पंखा चलाने ओर बल्ब जलाने के लिए बिजली नहीं वहां इलेक्ट्रिक कार चलाने की बात पर कौन भरोसा करेगा? फिलहाल तो पाकिस्तानियों को पूरा यकीन है भारत जो सोचता है करके ही मानता है. ऐसे में वहां जल्द ही भारत में 15 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल का सपना सच होने की खबरें वायरल हो रही है.

Trending news