Peshawar Mosque Blast: 101 लोगों के कत्ल-ए-आम पर तालिबान का रिएक्शन, पाकिस्तान को आतंक पर दे दिया ज्ञान!
Advertisement

Peshawar Mosque Blast: 101 लोगों के कत्ल-ए-आम पर तालिबान का रिएक्शन, पाकिस्तान को आतंक पर दे दिया ज्ञान!

Taliban Statement:पेशावर मस्जिद धमाके (Peshawar Mosque Blast) के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने तालिबान (Taliban) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस पर अब तालिबान का रिएक्शन सामने आया है. उसने पाकिस्तान को आतंक पर नसीहत दी है.

तालिबान के विदेश मंत्री आमिर खान मुत्तकी का बयान

Peshawar Attack: पाकिस्तान (Pakistan) में पेशावर (Peshwar) की मस्जिद में हुए धमाके पर अफगानिस्तान (Afghanistan) की सत्ता पर काबिज आतंकी संगठन तालिबान (Taliban) ने रिएक्शन दिया है. तालिबान ने कहा है कि पाकिस्तान में होने वाली हिंसा का जिम्मेदार अफगानिस्तान को नहीं ठहराएं. बता दें कि पेशावर मस्जिद धमाके (Peshawar Mosque Blast) में 101 लोगों की मौत की खबर है, वहीं, 200 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के एक धड़े ने पेशावर मस्जिद ब्लास्ट की जिम्मेदारी ली है, लेकिन अफगानिस्तान में तालिबान ने इससे खुद को अलग कर लिया है.

तालिबान की पाकिस्तान को नसीहत

अफगानिस्तान में तालिबान के विदेश मंत्री आमिर खान मुत्तकी ने कहा कि पाकिस्तान के अफसरों को जांच करनी चाहिए कि आतंकवादी हिंसा के क्या कारण हैं? इसके लिए अफगानिस्तान को जिम्मेदार नहीं ठहराना चाहिए. बता दें कि बीते सोमवार को खैबर पख्तूनख्वा में हुए आत्मघाती हमले में 101 लोगों की मौत के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है.

पेशावर धमाके कही ये बड़ी बात

पेशावर धमाके के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा कि अफगानिस्तान की धरती पर हमलावरों ने अटैक की साजिश रची थी. वहीं, इस पर रिएक्शन देते हुए काबुल में नशा मुक्ति केंद्र के उद्घाटन पर अफगान विदेश मंत्री आमिर खान मुत्तकी ने कहा कि पेशावर की मस्जिद में हुए ब्लास्ट की पाकिस्तान की सरकार को गंभीर जांच करनी चाहिए. आतंकवाद का केंद्र अफगानिस्तान नहीं है. अगर वह आतंकवाद का केंद्र होता तो चीन, उज्बेकिस्तान, तजाकिस्तान और अन्य देशों में भी हमले होते.

97 पुलिसकर्मियों सहित 101 की मौत

गौरतलब है कि पेशावर आत्मघाती हमले की जांच पाकिस्तान में तेजी से चल रही है. सुरक्षा एजेंसियों ने इस संबंध में 17 संदिग्धों को अरेस्ट किया है. सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने कहा है कि आतंकवादी संगठनों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम किया जाएगा. सेना के अफसरों को आतंकवाद को नेस्तानाबूद करने के निर्देश दिए गए हैं. पेशावर की मस्जिद में हुए इस अटैक में 97 पुलिसकर्मियों सहित 101 लोग मारे गए हैं. मस्जिद में जुहर की नमाज के वक्त आगे की लाइन में मौजूद आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया था.

(इनपुट- भाषा)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news