Pakistan News: खैबरपख्तूनख्वा में हुए बम विस्फोट से इमरान खान को मिल गया मौका, यूं कस दिया शरीफ सरकार और सेना पर तंज
Advertisement
trendingNow11804650

Pakistan News: खैबरपख्तूनख्वा में हुए बम विस्फोट से इमरान खान को मिल गया मौका, यूं कस दिया शरीफ सरकार और सेना पर तंज

Pakistan Latest Updates: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में रविवार को हुए भीषण बम विस्फोट के बाद इमरान खान को भी सरकार पर सवाल उठाने का मौका मिल गया है. उन्होंने शहबाज शरीफ सरकार और सेना पर तंज कसने में देरी नहीं की. 

Pakistan News: खैबरपख्तूनख्वा में हुए बम विस्फोट से इमरान खान को मिल गया मौका, यूं कस दिया शरीफ सरकार और सेना पर तंज

Imran Khan reaction on the bomb blast in Khyber Pakhtunkhwa Bajaur: पाकिस्तान में एक के बाद एक हो रहे आतंकी हमलों से वहां की सरकार और सेना हिली हुई है लेकिन उन्हें हालात पर काबू पाने का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है. इस पर पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने जमकर कटाक्ष किया है. इमरान खान ने सत्ता में बैठे लोगों को देश में आतंकवाद के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए राजनीतिक इंजीनियरिंग से अपना ध्यान हटाने का सुझाव दिया है. 

आतंकी हमले में 54 लोगों की मौत

इमरान खान (Imran Khan) का बयान अफगानिस्तान की सीमा से लगे पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा (केपी) प्रांत में एक बड़े आतंकी हमले के एक दिन बाद आया है. इस प्रांत के बाजौर जिले में कट्टरपंथी इस्लामिक पार्टी - जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फज़ल (JUIF) की ओर से रविवार को राजनीतिक सम्मेलन किया जा रहा था. उसी दौरान एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट (Khyber Pakhtunkhwa Bajaur) कर खुद को उड़ा लिया, जिससे इस घटना में कम से कम 54 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक लोग घायल हो गए. 

इमरान खान ने किया शोक व्यक्त

इस हमले में मारे गए लोगों के परिजनों को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) ने शोक संदेश (Khyber Pakhtunkhwa Bajaur) व्यक्त किया. रविवार को किए गए एक ट्वीट में इमरान खान ने कहा, ‘पूरे पाकिस्तान में, विशेष रूप से केपी में आतंकवादी घटनाओं में बढ़ोतरी इस बात पर बल देती है कि हम अपनी प्राथमिकताओं पर फिर से विचार करें. 

सरकार-सेना पर किया कटाक्ष

उन्होंने (Imran Khan) अपने ट्वीट में लिखा, ‘सत्ता में बैठे लोगों को अपना ध्यान राजनीतिक इंजीनियरिंग से हटाकर आतंकवाद से निपटने की दिशा में लगाना चाहिए. इसके साथ ही राज्य के प्रयासों और संसाधनों को भी सही ढंग से इस्तेमाल करने पर ध्यान दिया जाना चाहिए.’ इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद (Khyber Pakhtunkhwa Bajaur) की एक और लहर बर्दाश्त नहीं कर सकता. पुलिस ने सोमवार को कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आत्मघाती हमले के पीछे प्रतिबंधित आतंकवादी समूह ISIS का हाथ है. 

(एजेंसी इनपुट)

Trending news