Pakistan News: पाकिस्तान में बढ़ रहे आतंकी हमलों ने उड़ाई फौज की नींद, आर्मी चीफ ने अफगानिस्तान को दी गीदड़भभकी
Advertisement
trendingNow11814815

Pakistan News: पाकिस्तान में बढ़ रहे आतंकी हमलों ने उड़ाई फौज की नींद, आर्मी चीफ ने अफगानिस्तान को दी गीदड़भभकी

Pakistan Latest News: पाकिस्तान में बढ़ते आतंकी हमलों से वहां की फौज को भी घुटने पर लाने को मजबूर कर दिया. बौखलाए पाकिस्तानी आर्मी चीफ ने अब इन हमलों पर अफगानिस्तान को अंजाम भुगतने की धमकी दे दी है. 

Pakistan News: पाकिस्तान में बढ़ रहे आतंकी हमलों ने उड़ाई फौज की नींद, आर्मी चीफ ने अफगानिस्तान को दी गीदड़भभकी

Asim Munir Warning to Terrorist Organizations: अब तक भारत समेत दुनिया के दूसरे देशों में आतंक को एक्सपोर्ट करते आ रहा पाकिस्तान अब खुद इस बीमारी से कराह रहा है. पाकिस्तान में पिछले कुछ महीनों से बेतहाशा बढ़े आतंकी हमलों ने सरकार के साथ ही आर्मी चीफ आसिम मुनीर की भी नींद उड़ा दी है. आसिम मुनीर ने इसके लिए पड़ोसी देश अफगानिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है. मुनीर ने कहा कि अफगानिस्तान की सुरक्षित पनाहगाहों में शरण लिए प्रतिबंधित आतंकी समूह उनके देश में आतंकी हमले कर रहे हैं.

'पाकिस्तान में दहशतगर्दी के लिए कोई जगह नहीं'

पाकिस्तानी आर्मी (Pakistan Army) चीफ ने सोमवार को बढ़ती आतंकी वारदातों पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने आतंकी संगठनों को चेतावनी दी कि वे बिना शर्त सरकार के सामने आत्समर्पण कर दें वरना उन्हें सख्ती के साथ कुचल दिया जाएगा. आसिम मुनीर ने कहा, ‘पाकिस्तान में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है. देश में होने वाली आतंकवादी घटनाओं में अफगान नागरिकों की संलिप्तता क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए हानिकारक है. यह अफगान सरकार का दोहा शांति समझौते से भटकाव है.’

'बिना शर्त कर दें सरेंडर वरना कुचल दिए जाएंगे'

सोमवार को खैबर-पख्तूनख्वा फ्रंटियर कोर (एफसी) मुख्यालय का दौरा करने के दौरान आसिम मुनीर (Asim Munir) ने कहा, 'पाकिस्तान आतंकवादी नेटवर्क को खत्म करके रहेगा. वह हर कीमत पर अपने नागरिकों की रक्षा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा.’ उन्होंने आतंकी संगठनों को चेतावनी दी कि उनके सामने एक ही रास्ता है कि वे तुरंत बिना शर्त आत्मसमर्पण कर दें वरना उन्हें सख्ती के साथ खत्म कर दिया जाएगा.

आतंकी हमले में हुई थी 63 लोगों की मौत

पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष (Asim Munir) का खैबर-पख्तूनख्वा का यह दौरा एक कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी की रैली में हुए आत्मघाती हमले में 63 लोगों की मौत के कुछ दिनों बाद हुआ है. इस हमले में लगभग 100 अन्य लोग घायल हुए हैं. इस भीषण आतंकी हमले की जिम्मेदारी प्रतिबंधित आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी. 

(एजेंसी भाषा)

Trending news