Pakistan news: भारत की वजह से पाकिस्तान को नहीं मिल रहा कर्ज, पाक एक्सपर्ट का दावा
Advertisement

Pakistan news: भारत की वजह से पाकिस्तान को नहीं मिल रहा कर्ज, पाक एक्सपर्ट का दावा

Pakistan Latest Update: पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नेता और एक्सपर्ट साजिद तरार ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि भारत की वजह से आईएमएफ पाकिस्तान को कर्जा नहीं दे रही है.

फाइल फोटो

Pakistan Loan News: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की हालत किसी से छुपी नहीं है. पाकिस्तान लंबे समय से आर्थिक तंगी की मार झेल रहा है. देश में महंगाई सातवें आसमान पर पहुंच गई है और आम जनता दाने-दाने को त्रस्त हो गई. बदहाली का आलम यहीं नहीं रुकता है. आपको बता दें कि पाकिस्तान में राजनीतिक और सामाजिक संकट भी गहराया हुआ है. अपने आप को दिवालिया होने से बचाने के लिए पाकिस्तान आईएमएफ के आगे हाथ फैलाए खड़ा है.  आईएमएफ ने पाकिस्तान को कर्ज देने का वादा किया है जिसकी कार्रवाई लगभग हो चुकी है, लेकिन पाकिस्तान के हाथ में भी कोई पैसा नहीं लगा है. इस बीच पाकिस्तान मामलों के एक्सपर्ट और यूट्यूबर ने बड़ा दावा किया है.

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नेता और एक्सपर्ट साजिद तरार ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि भारत की वजह से आईएमएफ पाकिस्तान को कर्जा नहीं दे रही है. साजिद तरार ने दावा करते हुए कहा कि मैं गांरटी देते हुए कहता हूं कि भारत ही वो मुल्क है जिसकी वजह से पाकिस्तान को IMF कर्जा नहीं दे रहा है. आपको बता दें कि International Monetary fund (IMF) पाकिस्तान को कर्ज देने के एवज में कई कड़ी शर्ते रख रहा है. IMF ने पाकिस्तान के सामने रक्षा बजट कम करने से जैसी कई शर्तें रखी हैं, जिसे मानना पाकिस्तान के लिए भी मुश्किल हैं.

कई मीडिया रिपोर्ट्स और पाकिस्तान ऑफिशियल द्वारा ये दावा किया गया कि IMF उन्हें कर्ज देने के लिए राजी हो गया है. हालांकि, उसे अभी लोन की रकम नहीं मिली है. साजिद तरार ने पाकिस्तान की तुलना में भारत का औहदा काफी ऊंचा बताया. साजिद तरार ने कहा कि हम लोन मांगने के लिए IMF के आगे हाथ फैला कर खडे़ हैं लेकिन IMF भारत से गुजारिश कर रहा है कि वो चावल की सप्लाई बंद न करें. यहीं पाकिस्तान और भारत की पॉलिसी में फर्क है. साजिद तरार ने कहा कि आज भारत के लोग अमेरिका के बड़ी बड़ी कंपनियों में काम कर रहे हैं जो अब चाइना से अपनी फैक्ट्री इंडिया में शिफ्ट कर रहे हैं.

Trending news