Pakistan में हाहाकार, महंगाई ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, केले और अंगूर के दाम सुनकर उड़ जाएंगे होश
Advertisement

Pakistan में हाहाकार, महंगाई ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, केले और अंगूर के दाम सुनकर उड़ जाएंगे होश

Pakistan Economic Crisis: आम लोगों की जिंदगी मुश्किल होती है जा रही है कि क्योंकि दैनिक जीवन मे काम आने वाली हर चीज मंहगी होती जा रही है. प्‍याज की कीमतों में 228.28 फीसदी का इजाफा हुआ है. आटे के दाम 120.66 फीसदी तक बढ़ गए हैं. 

Pakistan में हाहाकार, महंगाई ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, केले और अंगूर के दाम सुनकर उड़ जाएंगे होश

Pakistan Economy: पाकिस्तान गहरे आर्थिक संकट से जूझ रहा है. रमजान पर भी चरमराती अर्थव्यवस्था का छाया दिख रही है. जरूरी चीजों के दाम आसमान छूं रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान में केले के दाम 500 रुपये तक पहुंच गए हैं. यह भी कहा जा है कि अंगूर 1600 रुपये प्रति किलो बिक रहे हैं.

आम लोगों की जिंदगी मुश्किल होती है जा रही है कि क्योंकि दैनिक जीवन मे काम आने वाली हर चीज मंहगी होती जा रही है. प्‍याज की कीमतों में 228.28 फीसदी का इजाफा हुआ है. आटे के दाम 120.66 फीसदी तक बढ़ गए हैं. पाकिस्तान में इस वक्त 102.84 फीसदी और पेट्रोल 81.17 फीसदी तक महंगा बिक रहा है.

इस बीच पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को लाहौर में एक जनसभा में आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को उबारने के लिए पीटीआई का 10 सूत्री खाका पेश किया.

 

पूर्व प्रधानमंत्री ने पीटीआई का 10 सूत्री रोडमैप पेश करते हुए कहा कि प्रत्यक्ष विदेशी निवेश आकर्षित करने के लिए विदेश में रह रहे पाकिस्तानियों को पाकिस्तान में निवेश करने के प्रोत्साहित किया जाएगा, ताकि मदद के लिए बार-बार अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पास जाने की जरूरत न पड़े. उन्होंने कहा, 'हम उन सभी लोगों की मदद करेंगे, जो सामान निर्यात करेंगे और देश में डॉलर ले आएंगे.'

बता दें गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने आईएमएफ से ऋण हासिल करना चाहता है. फरवरी के शुरुआत से ही पाकिस्तान और आईएमएफ के बीच 1.1 अरब डॉलर का लोन जारी करने को लेकर चर्चा चल रही है. यह फंड IMF द्वारा स्वीकृत किए गए 6.5 अरब डॉलर बेलआउट पैकेज का हिस्सा है. अगर आईएमएफ पाकिस्तान की शर्त मान लेता है तो देश अर्थव्यवस्था संभल सकती है. हालांकि आईएमएफ ने पाकिस्तान को कर्ज देने के लिए कड़ी शर्ते लगाई हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news