Pakistan News: कम नहीं हो रहीं इमरान खान की मुश्किलें, अब इस मामले में दर्ज हुई FIR
Advertisement
trendingNow11390983

Pakistan News: कम नहीं हो रहीं इमरान खान की मुश्किलें, अब इस मामले में दर्ज हुई FIR

Imran Khan: शिकायत में इमरान खान, सरदार अजहर तारिक खान, सैफुल्ला खान नियाजी, सैयद यूनुस अली रजा, आमेर महमूद कियानी, तारिक रहीम शेख, तारिक शफी, फैसल मकबूल शेख, हामिद जमान और मंजूर अहमद चौधरी का नाम है.

Pakistan News: कम नहीं हो रहीं इमरान खान की मुश्किलें, अब इस मामले में दर्ज हुई FIR

Pakistan Former PM: पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने विदेश से प्रतिबंधित धन प्राप्त करने के आरोप में मामला दर्ज किया है.  पाकिस्तान के दैनिक समाचार-पत्र डॉन की खबर के मुताबिक, यह मामला इस्लामाबाद में एफआईए के कॉरपोरेट बैंकिंग सर्कल के माध्यम से दायर किया गया था.

FIR में क्या कहा गया? 

प्राथमिकी (एफआईआर) के अनुसार आरिफ मसूद नकवी, जो वूटन क्रिकेट लिमिटेड के मालिक हैं, उन्होंने पीटीआई के नाम से पंजीकृत एक बैंक खाते में ‘‘गलत तरीके से’’ धन हस्तांतरित किया था. शिकायत के मुताबिक धनराशि के लेन-देन की वास्तविक प्रकृति, उत्पत्ति, स्थान, संचलन और स्वामित्व को छिपाने के लिए 'सहमत हस्तांतरण' है.

प्राथमिकी के मुताबिक पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेताओं ने विदेशी मुद्रा अधिनियम का उल्लंघन किया है. उन्हें संदिग्ध बैंक खातों के लाभार्थियों के रूप में घोषित किया गया है. प्राथमिकी में कहा गया है कि आरिफ मसूद नकवी ब्रिटेन और अमेरिका में निवेशकों से धोखाधड़ी के मुकदमे का भी सामना कर रहा है.

शिकायत में इमरान खान, सरदार अजहर तारिक खान, सैफुल्ला खान नियाजी, सैयद यूनुस अली रजा, आमेर महमूद कियानी, तारिक रहीम शेख, तारिक शफी, फैसल मकबूल शेख, हामिद जमान और मंजूर अहमद चौधरी का नाम है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news