Pakistan में चंदा बटोरकर दिया जा रहा इस डिप्लोमैट को फेयरवेल, इमरान को सत्ता से हटाने के लगे थे आरोप
Advertisement

Pakistan में चंदा बटोरकर दिया जा रहा इस डिप्लोमैट को फेयरवेल, इमरान को सत्ता से हटाने के लगे थे आरोप

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के साथ विवादों की वजह से चर्चा में रहे पाकिस्तान के विदेश मंत्री असद माजीद खान (Asad Majeed Khan) इस महीने 17 अगस्त को अपने पद से रिटायर हो रहे हैं.

Pakistan में चंदा बटोरकर दिया जा रहा इस डिप्लोमैट को फेयरवेल, इमरान को सत्ता से हटाने के लगे थे आरोप

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के साथ विवादों की वजह से चर्चा में रहे पाकिस्तान के विदेश मंत्री असद माजीद खान (Asad Majeed Khan) इस महीने 17 अगस्त को अपने पद से रिटायर हो रहे हैं. विदेश सचिव असद माजीद खान के रिटायर होने से एक दिन पहले यानी 16 अगस्त को उनके सम्मान में एक खास डिनर रखा गया है. डिनर के कार्यक्रम में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के सभी आला अधिकारी शामिल हो रहे हैं.

इस्लामाबाद के साहिबज़ादा याकूब खान ब्लाक (Sahibzada Yaqub Khan Block)
में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के एडिशनल सेक्रेटरी , डायरेक्टर जनरल, डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर और असिस्टेंट डायरेक्टर शामिल हो रहे हैं. असद माजीद खान के डिनर के कार्यक्रम में होने वाले खर्चे के लिए एक पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की तरफ से एक सर्कुलर भी जारी किया गया है. जिसमें अधिकारियों से कहा गया है कि वो अपने ओहदे के हिसाब से फाइनेंशियल कॉन्ट्रिब्यूशन (Financial Contribution) करें. 

ज़ी मीडिया के पास मौजूद सर्कुलर की कॉपी में एडिशनल सेक्रेटरी रैंक के अफसर को 6000/- पाकिस्तानी रुपये और वहीं असिस्टेंट डायरेक्टर रैंक के अफसर को 1000/- जमा 
करने को कहा गया है. डायरेक्टर जनरल रैंक के एक अफसर को सभी अधिकारियों से पैसे जमा करने की जिम्मेदारी दी गई है.

देखा जाये तो पाकिस्तान के विदेश सचिव असद माजीद खान के सम्मान में डिनर ऐसे समय में हो रहा है, जब पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को तोशाखाना मामले में दोषी पाए जाने के बाद तीन साल तक जेल की सजा सुना दी गई है. इमरान खान ने प्रधानमंत्री पद पर रहते ये आरोप लगाया था कि उन्हें हटाने के लिए अमेरिका से साजिश रची गई है. अपने आरोप को बल देने के लिए इमरान खान ने एक पत्र का हवाला दिया था. जिसे आंतरिक रूप से 'साइफर'  के तौर पर जाना जाता है.

इमरान खान के मुताबिक 'साइफर' अमेरिका में तत्कालीन पाकिस्तानी राजदूत की तरफ से भेजा गया था. असद मजीद खान साइफर विवाद के केंद्र में थे, जिसे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने लंबे समय से उन्हें पद से हटाने के लिए "विदेशी साजिश" के सबूत के रूप में प्रस्तुत किया था. 

हाल ही में एक अमेरिकी मीडिया संस्थान द इंटरसेप्‍ट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पिछले साल अमेरिका में पाकिस्तान के तत्कालीन राजदूत असद माजीद खान और अमेरिकी विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के बीच बैठक हुई थी जिसमें इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से हटाने के लिए कहा गया था. इमरान खान ने पिछले साल एक रैली में इंटरनल नोट को दिखाया था और दावा किया था कि उनके पास पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के लिए रची गई "विदेशी साजिश" के सबूत हैं.

Trending news