Imran Khan Marriage: इमरान खान पर नहीं थम रहे मुश्किलों के तीर, अब कोर्ट ने इस मामले में कहा- पूर्व PM को हाजिर करो
Advertisement
trendingNow11887196

Imran Khan Marriage: इमरान खान पर नहीं थम रहे मुश्किलों के तीर, अब कोर्ट ने इस मामले में कहा- पूर्व PM को हाजिर करो

Imran Khan Wife: अटक जेल अधिकारियों को इमरान खान को अदालत में ले जाने वाले इस्लामाबाद पुलिस वाहनों की नंबर प्लेट भी दी जाएगी. गृह मंत्रालय को प्रस्तावित कदमों के बारे में बताया गया है.

Imran Khan Marriage: इमरान खान पर नहीं थम रहे मुश्किलों के तीर, अब कोर्ट ने इस मामले में कहा- पूर्व PM को हाजिर करो

Who is Bushra Bibi: इस्लामाबाद की एक अदालत ने अटक जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को 'गैर-इस्लामी' विवाह मामले में व्यक्तिगत रूप से पेश करने पर जोर दिया है. हालांकि जेल के अधिकारियों ने सुरक्षा जोखिमों के कारण उनकी पेशी को लेकर हाथ खड़े कर दिए हैं.

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’की खबर के मुताबिक, इस्लामाबाद की एक अदालत ने जेल में बंद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के चीफ इमरान को बुशरा बीबी के साथ उनकी कथित 'गैर-इस्लामिक' शादी से संबंधित मामले में सोमवार को पेश होने के लिए कहा.

मौलवी ने लगाए थे ये आरोप

 बुशरा बीबी से खान का निकाह कराने वाले एक पाकिस्तानी मौलवी ने कहा था कि यह समारोह इस्लामी शरिया कानून के अनुसार नहीं हुआ था. साल 2018 में दोनों की शादी कराने वाले मौलवी मुफ्ती सईद ने अप्रैल में कहा था कि शादी बुशरा बीबी की ‘इद्दत’ अवधि के दौरान हुई थी. किसी मुस्लिम महिला को पति की मौत होने या शादी टूटने पर तीन महीने के वेटिंग पीरियड में रहना होता है, जिसे ‘इद्दत’ कहा जाता है. बुशरा बीबी खान की तीसरी पत्नी हैं.

बुशरा पंजाब के जमींदार परिवार से संबंध रखती हैं. पंजाब के राजनीतिक रूप से प्रभावशाली परिवार के सदस्य खावर फरीद मनेका से हुई उनकी पहली शादी लगभग 30 साल तक चली. अटक जेल अधीक्षक ने सुरक्षा जोखिमों का हवाला देते हुए 'गैर-इस्लामिक' विवाह मामले की सुनवाई करने वाले सिविल जज कुदरतुल्लाह को एक पत्र लिखा, जिसमें कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत दर्ज मामले में एक चर्चित विचाराधीन कैदी.

उठाए जाएंगे ये कदम

खबर के मुताबिक, पुलिस सूत्रों ने कहा कि खान को जज कुदरतुल्ला के सामने पेश करना होगा और वे जेल अधिकारियों को अदालत में इमरान की सुरक्षा के लिए तैनात होने वाले पुलिसकर्मियों की एक लिस्ट देंगे. खबर में कहा गया है कि अटक जेल अधिकारियों को खान को अदालत में ले जाने वाले इस्लामाबाद पुलिस वाहनों की नंबर प्लेट भी दी जाएगी. गृह मंत्रालय को प्रस्तावित कदमों के बारे में बताया गया है.

सूत्रों ने बताया कि इस्लामाबाद में अदालत के सामने खान की पेशी के लिए अंतिम आदेश मिलने के बाद ही पुलिस तुरंत प्रस्तावित कदम उठाएगी.

(इनपुट-पीटीआई)

Trending news