Pakistan: अटक जेल में बंद इमरान खान की चुनाव को लेकर ये हसरत आई सामने, वकील का बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow11854298

Pakistan: अटक जेल में बंद इमरान खान की चुनाव को लेकर ये हसरत आई सामने, वकील का बड़ा खुलासा

Imran Khan: जेल में बंद इमरान खान के वकीलों ने कहा है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री किसी भी राजनीतिक दल या संगठन के साथ केवल देश में चुनाव कराने के मामले पर बातचीत करने के इच्छुक हैं.

Pakistan: अटक जेल में बंद इमरान खान की चुनाव को लेकर ये हसरत आई सामने, वकील का बड़ा खुलासा

Imran Khan: जेल में बंद इमरान खान के वकीलों ने कहा है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री किसी भी राजनीतिक दल या संगठन के साथ केवल देश में चुनाव कराने के मामले पर बातचीत करने के इच्छुक हैं. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष खान सत्ता गंवाने के बाद से ही समयपूर्व चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं. वह पिछले साल अप्रैल में नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव हार गये थे.

बाद में उन्होंने चुनाव कराने की मांग करते हुए ‘हकीकी आजादी’ नारे के तहत एक सघन अभियान चलाया तथा शहबाज शरीफ की तत्कालीन सरकार और सैन्य नेतृत्व को सत्ता से अपनी बेदखली के लिए जिम्मेदार ठहराया. पंजाब की अटक जेल में खान से भेंट करने के बाद उनके वकील गौहर खान ने ‘एक्स’ (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किया कि ‘पीटीआई प्रमुख बस चुनाव के बारे में सभी से चर्चा करने के लिए इच्छुक हैं.’

उन्होंने कहा, ‘‘ आखिरकार, अटक जिले में अन्य सहयोगियों के संग खान साब से मिला. वह काफी जोश-खरोश में हैं, लेकिन उन्हें जारी अनिश्चितता, महंगाई और आतंकवाद को लेकर चिंता है.’’ खान के अन्य वकील नदीम हैदर पंजूथा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री का स्पष्ट संदेश है कि जबतक राजनीतिक स्थिरता नहीं होगी तबतक पाकिस्तान में आर्थिक स्थिरता नहीं होगी.

पंजूथा ने एक्स पर पोस्ट किया कि पीटीआई प्रमुख ने कहा, ‘‘ हम सभी से चर्चा के लिए तैयार हैं, लेकिन केवल चुनाव पर बातचीत करेंगे.’’ खान के अन्य वकील इंतजार हुसैन पंजूथा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चुनाव कराने के मामले पर किसी भी राजनीतिक दल या संगठन के साथ बातचीत करेंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news