Imran Khan: इमरान खान के सांसद स्वाति ने खोला सेना के खिलाफ मुंह तो मिली सजा, उठा ले गई पुलिस
Advertisement
trendingNow11460175

Imran Khan: इमरान खान के सांसद स्वाति ने खोला सेना के खिलाफ मुंह तो मिली सजा, उठा ले गई पुलिस

Pakistan Hindi News: आरोप है कि स्वाति समेत 4 लोगों ने सेना के अधिकारियों के खिलाफ गलत इरादों से ट्वीट किए, इसमें अधिकारियों को डराने की कोशिश की गई. दरअसल, 19 नवंबर को इनके द्वारा एक ट्वीट किया गया जिसमें लिखा था कि जरल बाजवा देश को बांटने और तोड़ने के लिए जिम्मेदार हैं.

Imran Khan: इमरान खान के सांसद स्वाति ने खोला सेना के खिलाफ मुंह तो मिली सजा, उठा ले गई पुलिस

पाकिस्तान में सेना के नए प्रमुख असीम मुनीर के आते ही इमरान खान की पार्टी के नेताओं पर चाबुक चलने लगा है. अब इमरान खान की पार्टी पीटीआई के सांसद अजम स्‍वाति को सेना के खिलाफ मुंह खोलने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. पिछले दो महीने में उन्हें दूसरी बार गिरफ्तार किया गया है. राजनीतिक अस्थिरता के माहौल के बीच इमरान की पार्टी के नेता की गिरफ्तारी पर पाकिस्तान में बवाल मच गया है. स्वाति पर आरोप है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों के खिलाफ पोस्ट लिखी थी और अपमानजनक धमकी भरे शब्दों का इस्तेमाल किया था.

पाकिस्तानी जांच एजेंसी एफआईए ने उन्हें गिरफ्तार किया है. इससे पहले अक्टूबर के महीने में भी सेना के खिलाफ मुंह खोलने के आरोप में उनकी गिरफ्तारी हुई थी, जिसके बाद अजम स्वाति को जमानत पर छोड़ दिया गया था. हालांकि, जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि उन्हें प्रताड़ित किया गया.

स्वाति जमानत पर रिहा होने के बाद पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारियों को हटाने की मांग की थी. वर्तमान में आरोप लगा है कि स्वाति ने इन अधिकारियों में से एक के खिलाफ अपने सोशल मीडिया पेज पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था. इसी मामले में एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक साइबर क्राइम रिपोर्टिंग सेंटर के टेक्निकल असिस्टेंट अनिसुर रहमान ने स्वाति के खिलाफ शिकायत की थी. इसी पर गिरफ्तारी हुई है.

बाजवा के खिलाफ किए ट्वीट

आरोप है कि स्वाति समेत 4 लोगों ने सेना के अधिकारियों के खिलाफ गलत इरादों से ट्वीट किए, इसमें अधिकारियों को डराने की कोशिश की गई. दरअसल, 19 नवंबर को इनके द्वारा एक ट्वीट किया गया जिसमें लिखा था कि जरल बाजवा देश को बांटने और तोड़ने के लिए जिम्मेदार हैं. इस ट्वीट पर रिप्लाई करने वालों को भी जवाब दिया गया था.

इसके बाद 24 नवंबर को एक ट्वीट में नए सेना प्रमुख की नियुक्ति के बहाने निशाना साधते हुए कहा गया कि अब भ्रष्ट जनरल से मुक्ति मिल जाएगी. इसके बाद 24 नवंबर को ही एक ट्वीट में कहा गया कि वर्तमान जो भी देश में हो रहा है उसके लिए जनरल बाजवा जिम्मेदार हैं. इस पर आने वाले कमेंट्स का स्वाति ने जवाब भी दिया था. ये ट्वीट अलग-अलग हैंडल से किए गए.

इसके बाद 26 नवंबर को स्वाति ने एक ट्वीट करके कहा कि वो हर मंच पर सेना के अधिकारियों के खिलाफ आवाज उठाएंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news