Corona पर आई डराने वाली रिपोर्ट, नई लहर मचाएगी भयंकर तबाही! हर हफ्ते इतने लोग होंगे संक्रमित
Advertisement

Corona पर आई डराने वाली रिपोर्ट, नई लहर मचाएगी भयंकर तबाही! हर हफ्ते इतने लोग होंगे संक्रमित

Coronavirus: एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना की ये लहर जून में चरम पर पहुंच सकती है और एक हफ्ते में 65 मिलियन लोगों को संक्रमित करेगी, क्योंकि वायरस का नया XBB वेरिएंट विकसित हो रहा है. द वाशिंगटन पोस्ट ने अपनी एक रिपोर्ट में इसका खुलासा किया है. 

Corona पर आई डराने वाली रिपोर्ट, नई लहर मचाएगी भयंकर तबाही! हर हफ्ते इतने लोग होंगे संक्रमित

China Coronavirus: कोरोना वायरस पर एक डराने वाली रिपोर्ट सामने आई है. ये रिपोर्ट द वाशिंगटन पोस्ट में छपी है. रिपोर्ट के मुताबिक, जून में चीन में कोरोना की नई लहर चरम पर होगी और हर हफ्ते 65 मिलियन लोगों को संक्रमित करेगी, क्योंकि वायरस का नया XBB वैरिएंट विकसित हो रहा है.

चीन के अधिकारी नई लहर का मुकाबला करने के लिए टीकाकरण भी तेज कर दिए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, प्रमुख चीनी महामारी विज्ञानी झोंग नानशान ने कहा कि XBB ऑमिक्रॉन सबवैरिएंट (XBB. 1.9.1, XBB. 1.5, और XBB. 1.16 सहित) के लिए दो नए वैक्सीन को मंजूरी मिल गई है. गुआंगजो में एक बायोटेक सम्मेलन में बोलते हुए, झोंग ने कहा कि तीन से चार अन्य टीकों को जल्द ही मंजूरी मिल जाएगी, लेकिन उन्होंने आगे कोई जानकारी नहीं दी. 

अगर जून में कोरोना की नई लहर आती है तो चीन के लिए ये सबसे बड़ा झटका होगा, क्योंकि पिछले साल सर्दियों में शी जिनपिंग के इस देश ने जीरो कोविड प्रोग्राम को खत्म कर दिया था. इसके बाद देश की 85 फीसदी जनसंख्या बीमार हो गई थी.

रिपोर्ट के अनुसार, अगर अमेरिका में नई विविधताओं के परिणामस्वरूप संक्रमण में वृद्धि हुई थी, फिर भी सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल को 11 मई को समाप्त घोषित कर दिया गया था. हालांकि विशेषज्ञों ने नए रूपों की संभावना से इनकार नहीं किया है, जिससे अमेरिका में बीमारियों की एक और लहर पैदा हो सकती है. 

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना ​​है कि देश की बुजुर्ग आबादी के बीच मृत्यु दर में एक और उछाल से बचने के लिए टीकाकरण बूस्टर कार्यक्रम और अस्पतालों में एंटीवायरल की तैयार आपूर्ति आवश्यक है. हॉन्ग कॉन्ग स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ विश्वविद्यालय के एक अन्य महामारी विशेषज्ञ ने कहा कि संक्रमण की संख्या कम होगी. गंभीर मामले निश्चित रूप से कम होंगे, और मौतें कम होंगी, लेकिन यह अभी भी एक बड़ी संख्या हो सकती है. उन्होंने कहा कि यहां तक ​​कि जब हमें लगता है कि यह एक हल्की लहर है, तब भी यह समुदाय पर स्वास्थ्य पर काफी महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकती है. 

जरूर पढ़ें...

राष्ट्रपति को ऐतराज नहीं, फिर विपक्षी दलों ने क्यों आसमान सिर पर उठाया; समझें पूरा प्लान
Pakistan से Exit नहीं कर पाएंगे इमरान खान, पत्नी समेत 80 लोगों के खिलाफ उठाया गया ये कदम

 

Trending news