Ant Face: कभी देखा है चींटी का असली चेहरा? फोटोग्राफर ने खींचा और जीत लिया अवॉर्ड
Advertisement
trendingNow11405842

Ant Face: कभी देखा है चींटी का असली चेहरा? फोटोग्राफर ने खींचा और जीत लिया अवॉर्ड

Viral Photo: इस तस्वीर की एक और खास बात यह है कि माइक्रोस्कोप के माध्यम से तस्वीर को पांच गुना बड़ा कर दिया गया है. देखने में यह तस्वीर डरावनी जरूर है लेकिन इतनी खूबसूरत खींची गई है कि देखते ही बन रही है.

Ant Face: कभी देखा है चींटी का असली चेहरा? फोटोग्राफर ने खींचा और जीत लिया अवॉर्ड

Zoom Photo of Ant Won Award: फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए एक बेहद खास तस्वीर सामने आई है. एक फोटोग्राफर ने एक चींटी की ऐसी तस्वीर खींच दी कि तहलका मच गया. यह तस्वीर इतनी भीषण है कि फोटोग्राफर को अवॉर्ड मिल गया है. तस्वीर को देखने से यह लग ही नहीं रहा है कि यह एक चींटी की तस्वीर है. ऐसा लग रहा है कि किसी फिल्म में ग्राफिक्स का इस्तेमाल करले किसी डरावने जानवर को दिखाया गया है.

निकॉन वर्ल्ड फोटोमाइक्रोग्राफी प्रतियोगिता
दरअसल, इस साल के निकॉन वर्ल्ड फोटोमाइक्रोग्राफी प्रतियोगिता के लिए तस्वीरों की छंटनी की जा रही थी. इसी में लिथुआनिया के वाइल्ड लाइफ फोट्रोग्राफर यूजीनिजस कवलियाउस्कस की यह तस्वीर कमाल कर गई. इस प्रतियोगिता की एक शर्त यह भी थी कि इसमें फोटोग्राफर्स को छोटे सब्जेक्ट्स की बड़ी और जूम तस्वीरें खींचनी थी. 

देखकर हॉरर फिल्म की याद आ गई
यह तस्वीर सभी पैमानों पर खरी उतरी और इस तस्वीर को ही अंतिम विजेता घोषित किया गया. तस्वीर को खींचने वाले यूजेनिजस कवालियाउसकस को पहला अवार्ड दिया गया. इस फोटोग्राफर ने चींटी के चेहरे की तस्वीर खींची थी. तस्वीर हर किसी को हैरान कर रही है. खास बात यह है कि ऐसा पहली बार दिख रहा है कि किसी चींटीं का असली चेहरा लोगों के सामने आया है. लोगों को चींटी का चेहरा देखकर हॉरर फिल्म की याद आ गई. इतना ही नहीं लोगों को गेम ऑफ थ्रोन्स के ड्रैगन याद आ गए. 

फिलहाल यह तस्वीर वायरल हो रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फोटोग्राफर ने इसी साल अगस्त के महीने में यह तस्वीर खींची थी. बता दें कि यह प्रतियोगिता माइक्रोस्कोप फोटोग्राफी की कला के प्रदर्शन के लिए ही कराई जाती है. इसमें ऐसी तस्वीरें खींची जाती हैं जिन्हें लोग नंगी आंखों से नहीं देख पाते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news