वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए शख्स ने नाक के अंदर डाली माचिस की तीली, Video ने चौंकाया
Advertisement
trendingNow12122312

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए शख्स ने नाक के अंदर डाली माचिस की तीली, Video ने चौंकाया

वर्ल्ड रिकॉर्ड: दुनिया के अनोखे रिकॉर्ड रखने वाली गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR) में हर रोज कुछ न कुछ नया जुड़ता रहता है. हाल ही में इसमें एक ऐसा रिकॉर्ड शामिल हुआ है जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

 

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए शख्स ने नाक के अंदर डाली माचिस की तीली, Video ने चौंकाया

Match Sticks World Record: दुनिया के अनोखे रिकॉर्ड रखने वाली गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR) में हर रोज कुछ न कुछ नया जुड़ता रहता है. हाल ही में इसमें एक ऐसा रिकॉर्ड शामिल हुआ है जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. डेनमार्क के एक शख्स ने अपने नाक के छेद में 68 माचिस घुसाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. GWR की वेबसाइट के मुताबिक, डेनमार्क के पीटर वॉन टैंगन बुस्कोव ने न सिर्फ ये रिकॉर्ड बनाया है, बल्कि ये रिकॉर्ड रखने वाले पहले शख्स भी हैं. बता दें कि इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए नाक में कम से कम 45 माचिस घुसाना जरूरी होता है.

डेनमार्क के पीटर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पीटर को कई ऐसे अनोखे रिकॉर्ड्स करने का ख्याल आया, जिन्हें वो पूरा कर सकें.आखिरकार उन्होंने माचिस को नाक में घुसाने की चुनौती ली. हालांकि, उनका कहना है कि ये आइडिया थोड़ा अजीब था, क्योंकि बचपन में भी उन्होंने कभी भी नाक में कोई चीज डालने के बारे में नहीं सोचा था. लेकिन, बचपन से ही गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के बारे में पढ़ते हुए, पीटर को खुशी है कि उन्होंने अपना खुद का विश्व रिकॉर्ड बनाया है. पीटर कहते हैं, "मैं हमेशा जिंदगी के दिलचस्प और अनोखे पहलुओं को ढूंढने की कोशिश करता हूं. अगर हम खुले दिमाग से रहें, तो अनुभव करने, देखने या करने के लिए बहुत सी अद्भुत चीजें मौजूद हैं."

 

 

 

रिकॉर्ड बनाने के बाद कही दिल की बात

इस अजीबोगरीब रिकॉर्ड को बनाने के बारे में बात करते हुए पीटर ने कहा, "आश्चर्यजनक रूप से मुझे बिलकुल दर्द नहीं हुआ." उन्होंने आगे कहा, "मेरी नाक के छेद काफी बड़े हैं और मेरी त्वचा भी खिंचती है. मुझे यकीन है कि इससे काफी मदद मिली." बता दें कि फिलहाल पीटर बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में काम करते हैं और भविष्य में माध्यमिक स्कूल में सोशियोलॉजी पढ़ाने की प्लानिंग बना रहे हैं. भले ही इस बार उनकी नाक में सिर्फ 68 माचिस घुसीं, वह भविष्य में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद रखते हैं. उन्होंने कहा कि इस अनोखे रिकॉर्ड के जरिए वो लोगों को याद दिलाना चाहते हैं कि जिंदगी में थोड़ा मजे करना भी जरूरी है.

Trending news