World Most Expensive Pillow: 45 लाख रुपये में बिक रहा दुनिया का सबसे महंगा तकिया, विशेषताएं जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow11231888

World Most Expensive Pillow: 45 लाख रुपये में बिक रहा दुनिया का सबसे महंगा तकिया, विशेषताएं जानकर रह जाएंगे हैरान

World Most Expensive Pillow: आम तौर पर सामान्य तकिया 200-300 रुपये में आ जाता है. लेकिन अगर आपको पता चले कि एक खास तकिया अब करीब आधा करोड़ रुपये में बिक रहा है तो आपका रिएक्शन क्या होगा.

World Most Expensive Pillow: 45 लाख रुपये में बिक रहा दुनिया का सबसे महंगा तकिया, विशेषताएं जानकर रह जाएंगे हैरान

World Most Expensive Pillow: सोते समय सिर के नीचे तकिया लगाना सामान्य बात है. आम तौर पर सामान्य तकिया 200-300 रुपये में आ जाता है. लेकिन अगर आपको पता चले कि एक तकिया हाल में करीब आधा करोड़ रुपये में बिका है तो आपका रिएक्शन क्या होगा. आप निश्चित रूप से हैरान रह जाएंगे और साथ ही यह भी जानना चाहेंगे कि उस तकिये में आखिर ऐसा क्या था, जो वह इतना महंगा बिका. चलिए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं. 

नीदरलैंड के फिजियोथेरेपिस्ट ने बनाया खास तकिया

सहयोगी वेबसाइट WION की रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के इस सबसे महंगे तकिये (World Most Expensive Pillow) को नीदरलैंड के एक फिजियोथेरेपिस्ट ने डिजाइन किया है. खास तौर पर डिजाइन किए गए इस तकिए को बनाने के लिए उन्होंने अपने जीवन के करीब 15 साल लगा दिए. इस कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार वे इस तकिए को तैयार करने में कामयाब हो पाए. 

तकिये के अंदर भरे हैं हीरे और सोना-चांदी

अब आपको इस खास तकिये की विशेषताओं से अवगत कराते हैं. इस तकिये (World Most Expensive Pillow) के अंदर सोना, हीरा और नीलम समेत कई रत्न जड़े हुए हैं. इस तकिये के अंदर का कॉटन रोबोट मिलिंग मशीन का होता है. इस तकिये की जिप में चार हीरे रखे गए हैं. इस प्रकार के एक नहीं बल्कि कई तकिये बनाए गए हैं. इन तकियों को बेतरतीब ढंग से नहीं बेचा जाता है बल्कि गिने-चुने लोगों को ब्रांडेड बॉक्स में पैक करके ही दिया जाता है. 

लेटते ही आ जाती है नींद, मानसिक तनाव होता खत्म

इस शानदार तकिये (World Most Expensive Pillow) को डिजाइन करने वाले फिजियोथेरेपिस्ट का दावा है कि जिन लोगों को अनिद्रा, खर्राटे आना या सिर दर्द की शिकायत होती है, उन लोगों के लिए यह तकिया कमाल का काम करता है. फिजियोथेरेपिस्ट के मुताबिक रात में इस खास तकिये पर सिर रखते ही लोगों को तुरंत नींद आने लगती है और कई तरह के मानसिक तनावों से मुक्ति मिल जाती है. 

ये भी पढ़ें- ये कंपनी लोगों को चुटकी में बना रही है लखपति, बस घर में होने चाहिए 100 कॉकरोच!

केवल 45 लाख रुपये रखी गई है तकिये की कीमत

अब आपको इस खास तकिये (World Most Expensive Pillow) की कीमत बताते हैं. इस तकिये के दाम केवल 57,000 डॉलर यानी 45 लाख रुपये हैं. क्यों चौंक गए न आप लेकिन आपने सही पढ़ा है. इस तकिये का यही दाम रखा गया है और इसे खरीदने वालों की नीदरलैंड में खूब क्वेरी आ रही हैं. आखिर आएं भी क्यों न, मानसिक तनाव से राहत मिले तो 45 लाख रुपये कोई बड़ी रकम थोड़े ही है. कहते हैं न कि जान है तो जहान है. 

LIVE TV

Trending news