जंगल में बुरी तरह फंसा भेड़िया, शख्स ने जान दांव पर लगाकर उसे बचाया; Video देख थम गई सांसें
Advertisement
trendingNow11689840

जंगल में बुरी तरह फंसा भेड़िया, शख्स ने जान दांव पर लगाकर उसे बचाया; Video देख थम गई सांसें

Wolf Video: सोशल मीडिया पर ऐसे कई सारे वीडियो मौजूद हैं, जिसमें कुछ जानवर बुरी तरह फंस जाते हैं और वह किसी से उम्मीद करते हैं कि उसे बचाव सहायता मिले. हालांकि, ज्यादातर वीडियो में इंसान ही पशुओं को बचाने के लिए अपनी जान दांव पर लगा देते हैं.

 

जंगल में बुरी तरह फंसा भेड़िया, शख्स ने जान दांव पर लगाकर उसे बचाया; Video देख थम गई सांसें

Man Saves Wolf Life Video: सोशल मीडिया पर ऐसे कई सारे वीडियो मौजूद हैं, जिसमें कुछ जानवर बुरी तरह फंस जाते हैं और वह किसी से उम्मीद करते हैं कि उसे बचाव सहायता मिले. हालांकि, ज्यादातर वीडियो में इंसान ही पशुओं को बचाने के लिए अपनी जान दांव पर लगा देते हैं. इन वीडियो में कुछ जानवर किसी गड्ढे में गिर जाते हैं या फंस जाते हैं. उसे बचाने के लिए इंसान अपना पूरा प्रयास करते हैं. इस दौरान जानवरों की जान तो बच जाती है, लेकिन उन्हें यह भी डर रहता है कि कहीं बचाने के चक्कर में वह खुद शिकार न बन जाए. सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है.

भेड़िया को बचाने के लिए शख्स ने लगाई जान की बाजी

वायरल होने वाले इस वीडियो में हम एक अकेले आदमी को देख सकते हैं जो एक भेड़िये को बचाने की कोशिश कर रहा है जिसका अगला पैर जाल में फंसा हुआ है. वीडियो को टेरिफायिंग नेचर (@TerrifyingNatur) ने ट्विटर पर एक कैप्शन के साथ शेयर किया है. उन्होंने लिखा, "बहादुर आदमी ने छड़ी की मदद से भेड़िये को जाल से बचाया.” उस शख्स के पास गजब की हिम्मत थी, क्योंकि उसके पास केवल एक छड़ी थी और फिर भी उसने भेड़िये की तरह एक क्रूर जानवर के पास जाने का साहस जुटाया. लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि कोई भी व्यक्ति इंसानियत के नाते ही किसी की जानवर की मदद करता है, भले ही उसपर खतरा ही क्यों न हो.

 

 

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को देखने के बाद कई सारे यूजर्स हैरान रह गए. ऐसा वीडियो बेहद ही कम देखने को मिलता है. हालांकि, शख्स ने बेहद ही सावधानी के साथ भेड़िये की जान बचाई. उसने भेड़िये के गर्दन पर लोहे के रॉड को रखा और फिर अपनी जान बचाते हुए फेंसिंग में फंसे हुए उसके पैर को बाहर निकाला. इसके बाद वह सावधानी बरतते हुए वहां से भाग निकला. एक यूजर ने लिखा, "बहुत बढ़िया बहादुर आदमी!" एक अन्य यूजर ने लिखा, "जो लोग संकट में जानवरों की सेवा करते हैं वे वास्तव में दयालु प्राणी हैं." 

जरूर पढ़ें-

 

Trending news