Protest: बिना कपड़े पहने 2500 लोग एक जगह पहुंच गए, कारण जान हैरान रह गई दुनिया
Advertisement
trendingNow11459955

Protest: बिना कपड़े पहने 2500 लोग एक जगह पहुंच गए, कारण जान हैरान रह गई दुनिया

Sydney Protest: इनकी तस्वीरें जब सामने आईं तो लोग हैरान रह गए और सोचने लगे कि उन्होंने ऐसा क्यों किया. खास बात यह है कि उन्हें स्थानीय लोगों का भी भरपूर सहयोग मिला. इन लोगों का मुख्य मकसद लोगों को एक बात के प्रति जागरुक करना था.

Protest: बिना कपड़े पहने 2500 लोग एक जगह पहुंच गए, कारण जान हैरान रह गई दुनिया

2500 people Protest Without Clothes: किसी बात को लेकर या किसी मांग को लेकर प्रदर्शन करने की खबरें खूब सामने आती हैं लेकिन कई बार प्रदर्शन के तरीके चर्चा में आ जाते हैं. एक तरफ जहां हाल ही में अमेरिका कुछ प्रदर्शनकारियों ने प्लेन के रनवे पर बैठकर प्रदर्शन किया तो वहीं अब ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से भी एक अनोखा प्रदर्शन सामने आया है. यहां करीब 2500 लोगों ने एक साथ बिना कपड़े पहनकर एकजुट होकर प्रदर्शन किया.

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी स्थित एक बीच पर
दरअसल, यह घटना ऑस्ट्रेलिया के सिडनी की है. यहां के एक फेमस बोंडी बीच पर यह घटना सामने आई है जब लोग बिना एक बीच कपड़े पहले इकट्ठा हो गए. खास बात यह भी है कि इस दौरान एक ही जगह पर 2500 से ज्यादा लोग इकट्ठे हो गए. यह घटना शनिवार की है. यह सब स्कीन कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए डिजाइन की गई एक कलाकृति के लिए आए थे. 

सबको एकजुट किया गया
रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके लिए  प्रशासन से परमिशन भी ली गई और फिर सबको एकजुट किया गया. यह भी बताया गया कि इस प्रदर्शन में भाग लेने वाले अधिकतर ऐसे लोग हैं जो इस प्रकार के स्किन कैंसर से किसी ना प्रकार से जुड़े हैं चाहे मेडिकल रूप से जुड़े हैं या फिर चाहे वो लोगों की मदद कर रहे हैं या फिर ऐसे भी लोग थे जो इस प्रकार के कैंसर को मात दे चुके हैं.

तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल
यह भी बताया गया कि यह पूरा कार्यक्रम एक अमेरिकी फोटोग्राफर स्पेंसर ट्यूनिक का है. इसका एक उद्देश्य यह भी है कि आस्ट्रेलियाई लोगों को नियमित रूप से त्वचा की जांच कराने के लिए प्रोत्साहन भी मिल सके. फिलहाल इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news