Throuple Relationship: क्या है थ्रपल रिलेशनशिप? क्यों दुनियाभर में हो रहा मशहूर..जान लीजिए
Advertisement
trendingNow11716751

Throuple Relationship: क्या है थ्रपल रिलेशनशिप? क्यों दुनियाभर में हो रहा मशहूर..जान लीजिए

Relationship: थ्रपल रिलेशनशिप में तीन व्यक्तियों के बीच साझा संबंध होता है. यह संबंध तीन किसी भी तरह के लोगों में हो सकता है, चाहे वे पुरुष हो, महिला या कोई और हो. थ्रपल शब्द एक संक्षेपित रूप है जो ट्रिपल और कपल के शब्दों को संयोजित करके बना है. इस संबंध में तीनों सदस्यों के बीच आपसी समझदारी, प्यार, रोमांटिक या सेक्सुअल संबंध हो सकता है.

Throuple Relationship: क्या है थ्रपल रिलेशनशिप? क्यों दुनियाभर में हो रहा मशहूर..जान लीजिए

What Is Throuple Relationship: संबंधों को लेकर दुनियाभर के लोग काफी प्रैक्टिकल और मैच्योर हैं. कपल और रिलेशनशिप को लेकर भी दुनिया में तमाम तरह के चलन भी हैं. लेकिन पिछले कुछ समय थ्रपल रिलेशनशिप की काफी चर्चा है. थ्रपल रिलेशनशिप को लेकर खूब बातें भी होती हैं. क्या आप जानते हैं कि थ्रपल रिलेशनशिप क्या है और इसमें किस तरह के रिलेशनशिप की बात होती है. आइए इसी पर चर्चा करते हैं. दरअसल, हाल ही में कुछ इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स में एक केस स्टडी का उदाहरण देकर इस थ्रपल रिलेशनशिप के बारे में बताया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका के कोलोराडो के रहने वाले अलाना, केविन और मेगन नाम के तीन लोगों ने इस पर खुलकर चर्चा की है. वे अपने इंस्टाग्राम पर अपनी खूब तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. वे एक थ्रपल हैं. उन्होंने अपने रिश्तों पर खुलकर बात की है. उनके घरवाले भी इस रिश्ते से खुश हैं. इस रिलेशनश‍िप में आने से पहले अलाना केविन की गर्लफ्रेंड हुआ करती थी. लेकिन वह चाहती थीं कि कोई और भी उनके साथ हो. इसल‍िए दोनों की मुलाकात मेगन से हुई.

अब वे तीनों एक साथ हैं. अलाना ने बताया कि पहले तो एक महीना हमने सिर्फ बात की फिर एक दूसरे से कैफे में मिलने लगे फिर हमें विश्वास हो गया कि हम तीनों एक दूसरे के साथ रह लेंगे. तीनों को एक दूसरे से कभी जलन नहीं होती क्योंकि हम तीनों एक दूसरे पर बराबर ध्यान देते हैं. साथ में फिल्म देखते हैं, घूमने जाते हैं और डिनर करने जाते हैं. इन तीनों का एक ज्वाइंट इंस्टाग्राम अकाउंट भी है जहां ये लोग अपनी तस्वीरें और वीडियो डालते रहते हैं.

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अलाना के मुताबिक, वे बायसेक्सुअल हैं. लिहाजा, इसे एक्सप्लोर करने के लिए ही उन्होंने मेगन को केविन से मिलवाया. उन्हें लगा कि केविन राजी नहीं होंगे, लेकिन बाद में वे थ्रपल रिलेशनशिप में आने के लिए मान गए. अलाना ने बताया कि उनके मेगन के साथ भी इंटीमेट रिलेशन हैं. लेकिन इससे केविन को कोई परेशानी नहीं है. दिलचस्प बात यह है कि अब केविन भी मेगन के साथ रोमांटिक रिश्ते में हैं.

फिलहाल ये तीनों एक साथ काफी आराम से रह रहे हैं. यह कोई अकेला केस नहीं है, जहां थ्रपल रिलेशनशिप की बात है. दुनियाभर में ऐसे तमाम मामले सामने आ रहे हैं तीन पार्टनर एक साथ ही रह रहे हैं और वे काफी खुशी से रह रहे हैं. एक रिलेशनशिप एक्सपर्ट के मुताबिक यह काफी रोचक है और ऐसा संभव है, लोग जिस भी प्रकार से खुश रह सकते हैं, वे रह सकते हैं. उन्होंने कहा कि पहले ये चीजें चोरी-छिपे होती थीं और अब लोग इसे खुलकर कर रहे हैं. ये चीजें यूरोप के तमाम देशों में हो रही हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Megan Smith (@campthrouple)

Trending news