डूबने से पहले TITANIC के पैसेंजर्स ने क्या खाया था खाना? फूड मेन्यू देख लोग बोले- इसके लिए तो मैं भी जान दे देता...
Advertisement
trendingNow11660076

डूबने से पहले TITANIC के पैसेंजर्स ने क्या खाया था खाना? फूड मेन्यू देख लोग बोले- इसके लिए तो मैं भी जान दे देता...

Titanic Food Menu: करी चिकन से लेकर बेक्ड फिश, स्प्रिंग लैम्ब से लेकर मटन और रोस्ट टर्की से लेकर पुडिंग तक, टाइटैनिक ने अपने यात्रियों को कई तरह के शानदार व्यंजन पेश किए. और मिठाई के लिए, टाइटैनिक डूबने वाली रात को सेकेंड क्लास के यात्रियों के बीच बेर का हलवा सबसे पसंदीदा था. 

डूबने से पहले TITANIC के पैसेंजर्स ने क्या खाया था खाना? फूड मेन्यू देख लोग बोले- इसके लिए तो मैं भी जान दे देता...

Passengers Eat On Titanic: टाइटैनिक डूबने के 100 से अधिक वर्षों के बाद भी लोगों में कौतूहल देखने को मिलता है. इसे लेकर तरह-तरह के सवाल लोगों के मन में घर कर गए हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि सबसे शानदार जहाज अपने यात्रियों को खाने में क्या परोसता है? फिलहाल, टाइटैनिक के डूबने की 111वीं वर्षगांठ के अवसर पर टेस्ट एटलस नाम का एक पॉपुलर इंस्टाग्राम पेज ने 15 अप्रैल की दुर्भाग्यपूर्ण रात से पहले जहाज के विभिन्न कैटेगरी में परोसे जाने वाले मेनू की तस्वीरें शेयर कीं.

टाइटैनिक में खाने के लिए था ये व्यंजन

करी चिकन से लेकर बेक्ड फिश, स्प्रिंग लैम्ब से लेकर मटन और रोस्ट टर्की से लेकर पुडिंग तक, टाइटैनिक ने अपने यात्रियों को कई तरह के शानदार व्यंजन पेश किए. और मिठाई के लिए, टाइटैनिक डूबने वाली रात को सेकेंड क्लास के यात्रियों के बीच बेर का हलवा सबसे पसंदीदा था. टेस्ट एटलस पोस्ट ने यह भी खुलासा किया कि तीन कैटेगरी के मेनू के बीच अंतर भी देखा जा सकता है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by TasteAtlas (@tasteatlas)

 

हर क्लास के लिए मौजूद थे अलग-अलग खाने

फर्स्ट क्लास के यात्रियों के लिए मेन्यू किसी दावत से कम नहीं था. ब्रिल, कॉर्न बीफ, वेजिटेबल्स, पकौड़ी, ग्रिल्ड मटन चॉप्स, कस्टर्ड पुडिंग, पॉटेड श्रिम्प्स, नॉर्वेजियन एन्कोवीज और पनीर की कई किस्मों के आइटम परोसे गए. दूसरी ओर, तीसरे वर्ग के पास नाश्ते और रात के खाने के लिए लिमिटेड फूड थे, जिसमें केवल दलिया और दूध, स्मोक्ड हेरिंग, मैस्ड पोटैटो, हैम और अंडे, ताजी ब्रेड और मक्खन, मुरब्बा और स्वीडिश ब्रेड के विकल्प थे. लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यात्री किस वर्ग के थे, टाइटैनिक ने सभी को शानदार भोजन का अनुभव देने का वादा किया था.

टेस्ट एटलस ने अपने कैप्शन में शेयर किया, “टाइटैनिक को नॉर्थ अटलांटिक में 15 अप्रैल, 1912 को अपनी पहली यात्रा के दौरान डूबे हुए 111 साल हो चुके हैं. टाइटैनिक सबसे शानदार जहाज था और जहाज पर खाना लाइनर की अपील का एक बड़ा हिस्सा था."

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news