अधेड़ उम्र के शख्स को किन्नर से हुआ प्यार, मंदिर में जाकर कर ली शादी और फिर
Advertisement
trendingNow11659029

अधेड़ उम्र के शख्स को किन्नर से हुआ प्यार, मंदिर में जाकर कर ली शादी और फिर

Wedding News: इस अनोखी शादी ने स्थानीय लोगों को भी हैरान कर दिया है. गांव के नाथूराम सिंह के दो बेटे हैं, जिनमें से 48 वर्षीय छोटे छत्रपाल सिंह की शादी नहीं हुई है, जबकि बड़े बेटे की शादी बहुत पहले हो चुकी है. 

 

अधेड़ उम्र के शख्स को किन्नर से हुआ प्यार, मंदिर में जाकर कर ली शादी और फिर

Marriage With Eunuch: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में हुई एक खास शादी में पूरा गांव उमड़ पड़ा. समाज से बेपरवाह, एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने कानून के अनुसार एक हिजड़े से शादी कर ली और पूरे गांव के लिए एक भव्य शादी की दावत भी आयोजित की. दोनों ने शादी करने के बाद मंदिर में आशीर्वाद लिया. स्थानीय मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार, हमीरपुर जिले के चिकसी थाना क्षेत्र के टोला खंगारां गांव में हुई इस अनोखी शादी ने स्थानीय लोगों को भी हैरान कर दिया है. गांव के नाथूराम सिंह के दो बेटे हैं, जिनमें से 48 वर्षीय छोटे छत्रपाल सिंह की शादी नहीं हुई है, जबकि बड़े बेटे की शादी बहुत पहले हो चुकी है. 

नहीं हुआ विवाह तो किन्नर से रचा ली शादी

छत्रपाल सिंह ने बिल्लो रानी को अपनी जीवनसंगिनी बनाने का निर्णय लिया. इसके बाद वह उसे अपने साथ गांव के सती माता मंदिर ले गया, जहां उन्होंने कुछ ग्रामीणों के सामने शादी कर ली. मिट्टी के खंभे के नीचे बिल्लो रानी और छत्रपाल सिंह बैठे थे. पुजारी ने मंत्रोच्चारण के साथ विवाह की रस्में शुरू कीं. मंदिर में शादी होने की खबर सुनते ही ग्रामीणों की बड़ी भीड़ वहां जमा हो गई. छत्रपाल ने मिट्टी के खंभे को मंडप के रूप में इस्तेमाल किया और बिल्लो रानी को सिंदूर लगाया. इसके बाद पंडित द्वारा मंत्र जाप के साथ दोनों ने सात फेरे लिये.

मंदिर में जाकर दोनों ने लिए सात फेरे

शादी के बाद छत्रपाल के घर जाने से पहले दोनों ने सती माता के सामने सिर झुकाया. किन्नर संग छत्रपाल सिंह की शादी के उपलक्ष्य में ग्रामीणों को दावत दी गई. गांव में सभी ने धूमधाम से शादी का जश्न मनाया. पुजारी पंडित ओमप्रकाश के अनुसार, नाथूराम सिंह के छोटे बेटे की शादी पूरे विधि-विधान से हुई. मिट्टी के खंभे के पास सात फेरे लिए गए और शादी सम्पन्न हो गई.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news