Viral Video: खाई में गिरे हाथी के बच्चे को बचाने के लिए आधी रात आई रेस्क्यू टीम, देखिए फिर क्या हुआ
Advertisement
trendingNow11213379

Viral Video: खाई में गिरे हाथी के बच्चे को बचाने के लिए आधी रात आई रेस्क्यू टीम, देखिए फिर क्या हुआ

Elephant Rescue Video: शॉर्ट वीडियो में बचावकर्मी खुदाई की मदद से खाई को चौड़ा करके युवा हाथी को बाहर निकालने का प्रयास करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इससे बचावकर्मियों को हाथी के बच्चे के करीब आने में मदद मिली.

Viral Video: खाई में गिरे हाथी के बच्चे को बचाने के लिए आधी रात आई रेस्क्यू टीम, देखिए फिर क्या हुआ

Baby Elephant Rescue Video: एक हाथी के बच्चे के खाई में गिरने के बाद उसे बचाए जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसे IFS अधिकारी प्रवीन कासवान (Parveen Kaswan) ने शेयर किया है और इसे 46,000 से अधिक बार देखा जा चुका है. शॉर्ट वीडियो में बचावकर्मी खुदाई की मदद से खाई को चौड़ा करके युवा हाथी को बाहर निकालने का प्रयास करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इससे बचावकर्मियों को हाथी के बच्चे के करीब आने में मदद मिली. फिर हाथी के बच्चे के चारों ओर एक रस्सी बांध दी गई और उसे खाई से बाहर निकाला गया.

जंगल में एक खाई में गिरा हाथी का बच्चा

IFS अधिकारी प्रवीन कासवान की पोस्ट के अनुसार, अधिकारियों को लगभग 1 बजे हाथी के बच्चे के खाई में फंसने की सूचना दी गई. वे जल्द ही रात के अंधेरे में इकट्ठा हो गए और चार घंटे की कड़ी मेहनत के बाद बछड़े को सफलतापूर्वक बाहर निकाला. बाद में हाथी के बच्चे को उसके झुंड की ओर सुरक्षित ले जाया गया. IFS अधिकारी ने कहा, 'सुबह 1 बजे टीमों को एक हाथी के बच्चे के खाई में गिरने की सूचना मिली. रात के समय एक लंबा बचाव अभियान चला. सुबह 5 बजे तक उसे सफलतापूर्वक बचा लिया गया और फिर परिवार को वापस भेज दिया गया, जो पास के जंगल में था.'

 

 

रेस्क्यू टीम ने कुछ इस तरह से बचाया

हाथी के बच्चे के इस पोस्ट को 3,000 लाइक्स मिले और 250 से ज्यादा लोगों ने इसे रीट्वीट किया है. यूजर्स ने जैसे ही इस वीडियो को देखा तो वन विभाग टीम के शानदार कार्य के लिए खूब सराहना की. उन्होंने कमेंट बॉक्स में कई सारी प्रतिक्रियाएं दी. एक यूजर ने ट्वीट किया, 'आप हमारे वन्यजीवों के रक्षक हैं.' जबकि एक अन्य ने लिखा, 'सुपर रेस्क्यू ऑपरेशन. पूरी टीम के लिए मेरा सम्मान.' इंटरनेट पर जानवरों के रेस्क्यू वीडियो अक्सर शेयर किए जाते हैं. हाल ही में सुंदरवन में एक रॉयल बंगाल टाइगर का रेस्क्यू वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसमें बाघ को एक नाव से कूदते हुए देखा जा सकता था, जबकि उसे सुंदरवन में जंगल में छोड़ने के लिए ले जाया जा रहा था.

Trending news