दो साल के बच्चे का दोस्त है कौवा, जब भी खेलता तो पास आ जाता, खिड़की पर बैठकर बाहर बुलाता
Advertisement
trendingNow12169456

दो साल के बच्चे का दोस्त है कौवा, जब भी खेलता तो पास आ जाता, खिड़की पर बैठकर बाहर बुलाता

Trending Video: "द डोडो" के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया ये छोटा वीडियो एक दो साल के बच्चे और एक कौवे के प्यार भरे रिश्ते को दिखाता है. वीडियो के कैप्शन के मुताबिक, इस कौवे का नाम रसेल है और वो हर रोज स्कूल से लौटते बच्चे का बेसब्री से इंतजार करता है.

 

दो साल के बच्चे का दोस्त है कौवा, जब भी खेलता तो पास आ जाता, खिड़की पर बैठकर बाहर बुलाता

Boy With Crow Video: पालतू जानवर अक्सर हमारी ज़िंदगी को खुशनुमा बनाने का काम करते हैं. ये हमें ज्यादा दिन जीने में, मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने में, तनाव कम करने में और मनोरंजन में मदद करते हैं. खासकर बच्चों पर इनका बहुत गहरा असर पड़ता है. रिसर्च बताते हैं कि पालतू जानवरों से दोस्ती करने से बच्चों को बहुत खुशी मिलती है, जिससे उनकी सामाजिक योग्यता और भावनात्मक सेहत बेहतर होती है. सोशल मीडिया पर ऐसे अनगिनत वीडियो मौजूद हैं जो बच्चों और जानवरों के खास रिश्ते को दिखाते हैं, लेकिन इन दिनों इंटरनेट पर घूम रही एक खास क्लिप आपको पूरी तरह से हैरान कर देगी.

यह भी पढ़ें: "इस देश में लोग जेल जाना कब शुरू करेंगे?"- दिल्ली CM केजरीवाल का 11 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल

कौवे के साथ दिनभर खेलता है बच्चा

"द डोडो" के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया ये छोटा वीडियो एक दो साल के बच्चे और एक कौवे के प्यार भरे रिश्ते को दिखाता है. वीडियो के कैप्शन के मुताबिक, इस कौवे का नाम रसेल है और वो हर रोज स्कूल से लौटते बच्चे का बेसब्री से इंतजार करता है. वीडियो में दिख रहा है कि ये कौवा बच्चे के साथ कूदता हुआ चल रहा है, उसके साथ खेल रहा है और यहां तक कि खिड़की के शीशे पर उसका इंतजार भी कर रहा है.

ओट्टो नाम का बच्चा भी जताता है प्यार

वहीं, ओट्टो नाम का ये छोटा लड़का भी इस कौवे की संगत का मज़ा ले रहा था. वीडियो में वो उसे सहलाता हुआ, उसे खाना खिलाता हुआ और सिर पर थपथपाता हुआ दिखाई देता है. ओट्टो की मां लेर्क लूना ने बताया कि उनका बेटा इस कौवे के साथ बहुत अच्छा दोस्त बन गया है. ये जंगली कौवा है और हर समय उनके साथ नहीं रहता, पर लेर्क बताती हैं कि रसेल अक्सर उनके बेटे के साथ रहता है और कभी-कभी तो ओट्टो के किंडरगार्टन से वापस आने का इंतजार ओट्टो के घर की छत पर भी करता है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by The Dodo (@thedodo)

 

यह भी पढ़ें: वैज्ञानिकों को मिला 12000 साल पुराना बचा हुआ मानव मस्तिष्क, मिले चौंकाने वाले आंकड़े

 लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

लेर्क लूना ने ये भी बताया कि उनका बेटा और रसेल एक खास रिश्ता साझा करते हैं, लेकिन वो उन्हें कभी अकेले नहीं छोड़तीं. ये कहानी शेयर होते ही लोगों ने प्यार बरसा दिया. एक यूजर ने लिखा, "कौवे बहुत समझदार होते हैं. उन्होंने रसेल को अपना लिया है. अब वो रसेल क्रो (Russell Crow) बन गया है." वहीं दूसरे यूजर ने कमेंट किया, "शायद उनकी कोई पिछली ज़िंदगी का साथ है. कोई आत्मीक रिश्ता. आप एक बेहतरीन मां हैं जो इस खूबसूरत बंधन को निभाने दे रही हैं. भगवान आपका भला करे."

TAGS

Trending news