Video: हाइवे पर मां-बाप की साइकिल रुकी तो बेटा बन गया 'सुपरमैन', देखकर लोग बोले- संस्कार खून में होते हैं...
Advertisement

Video: हाइवे पर मां-बाप की साइकिल रुकी तो बेटा बन गया 'सुपरमैन', देखकर लोग बोले- संस्कार खून में होते हैं...

Superman Viral Video: वीडियो में एक व्यक्ति को फ्लाईओवर पर बाइक चलाते और साइकिल चलाते हुए एक परिवार का वीडियो बनाते हुए दिखाया गया है. जैसे ही वीडियो आगे बढ़ता है, एक छोटा लड़का अपने माता-पिता को फ्लाईओवर के ऊपर जाने में मदद करने के लिए साइकिल को धक्का देते हुए देखा जा सकता है.

Video: हाइवे पर मां-बाप की साइकिल रुकी तो बेटा बन गया 'सुपरमैन', देखकर लोग बोले- संस्कार खून में होते हैं...

Shravan Kumar Viral Video: बच्चों का अपने माता-पिता की देखभाल करना भारत में कोई नई बात नहीं है. इस देश में जिस संस्कृति में बच्चे बड़े होते हैं, उसे देखते हुए यह लगभग मान लिया जाता है कि उन्हें अपने माता-पिता की देखभाल करनी होगी. लेकिन, जब एक छोटा बच्चा अपने माता-पिता की साइकिल को फ्लाईओवर पर चढ़ने में मदद करने के लिए धक्का देता है, तो यह निश्चित रूप से राहगीरों के लिए खुशी के आंसू ला देने वाला है. इस तरह की एक घटना हाल ही में कैमरे में कैद हो गई और आईएएस अधिकारी अवनीश शरण द्वारा इसे ट्विटर पर साझा करने के बाद वायरल हो रही है.

फ्लाईओवर पर बेटे ने मां-बाप की ऐसे की मदद

वीडियो में एक व्यक्ति को फ्लाईओवर पर बाइक चलाते और साइकिल चलाते हुए एक परिवार का वीडियो बनाते हुए दिखाया गया है. जैसे ही वीडियो आगे बढ़ता है, एक छोटा लड़का अपने माता-पिता को फ्लाईओवर के ऊपर जाने में मदद करने के लिए साइकिल को धक्का देते हुए देखा जा सकता है. लगता है कि बच्चा महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का आनंद ले रहा है और जैसे ही बाइक सवार व्यक्ति परिवार के पास से गुजरता है, वे एक गर्व भरी मुस्कान बिखेरते हैं. न केवल लड़का मुस्कुरा रहा था, बल्कि उसके माता-पिता भी खुश नजर आ रहे थे. तीन लाख से अधिक बार देखे जाने के साथ, वीडियो ने कई दिलों को जीत लिया.

 

 

वीडियो देखकर इमोशनल हो गए कई सारे लोग

आईएएस अधिकारी ने कैप्शन में लिखा, "ऐसे ही जीवन भर माता पिता का सहारा बनना." बात से सहमत एक यूजर ने कमेंट किया, “आप सही कह रहे हैं. हमारे जीवन में माता-पिता सबसे महत्वपूर्ण लोग होते हैं जो जन्म से लेकर हमारे विकास के सभी महत्वपूर्ण चरणों में हमारी मदद करते हैं. वे हमारे जीवन में हमेशा हमारे साथ हैं और जीवन की हर मुश्किल से निपटने में हमारी मदद करते हैं.” ऐसे ही कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने तो यह तक लिखा दिया- "संस्कार खून में होते हैं."

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news