Trending Photo: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस फोटो की लोगों ने जमकर की तारीफ, जानें क्या है वजह?
Advertisement
trendingNow11264976

Trending Photo: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस फोटो की लोगों ने जमकर की तारीफ, जानें क्या है वजह?

Users Reaction On Photo: सोशल मीडिया पर हर रोज न जाने कितने फोटोज और वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. लेकिन इस फोटो ने सबको एक सीख (Lesson) देने के साथ-साथ लोगों के दिलों को भी छू लिया. आखिर इस फोटो में लोगों (Users) को ऐसा क्या दिख गया...

Trending Photo: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस फोटो की लोगों ने जमकर की तारीफ, जानें क्या है वजह?

Environment Friendly People: इंटरनेट पर लोग कई तरह का कंटेंट शेयर करते हैं. कभी-कभी बहुत ही साधारण सी दिखने वाली चीज हमें बहुत बड़ी सीख दे जाती है. ऐसा ही कुछ इस फोटो को देखकर भी हो रहा है. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक फोटो को देखकर लोग काफी हैरान रह गए. अगर आप नेचर लवर (Nature Lover) हैं तो आप इस फोटो को देखकर ही इसमें छिपे सबक को पहचान लेंगे. इस फोटो में एक पेड़ (Tree) किसी के घर के बीच में से निकल रहा है और बढ़ता जा रहा है. 

प्रकृति को बचाने की सोच

कोरोना काल (Coronavirus) के बाद लोगों की सोच में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है. लोग अपने साथ-साथ प्रकृति (Environment) के लिए भी संवेदनशील होने लगे हैं. इस फोटो को देखकर भी कुछ ऐसा ही लग रहा है. इस घर में रहने वाले लोगों ने पेड़ को काटा नहीं बल्कि उसकी बढ़त को जारी रखने के लिए अपने घर की दीवारों से निकलने की जगह बनाई.  

वातावरण का रखें ख्याल

वातावरण का ध्यान रखना कितना जरूरी है ये बात तो सभी को बीते दो सालों में समझ में आ गई होगी. अब भी अगर कोई प्रकृति (Nature) को नुकसान पहुंचा रहा है तो खुद को ही परेशानियों (Problems) में डाल रहा है. आपको भी सावधान होने की जरूरत है और प्रकृति को न केवल बचाइए (Save Environment) बल्कि प्रकृति को बेहतर बनाने की कोशिश भी कीजिए. 

फोटो को किया गया पसंद 

इस फोटो को काफी लोग (Social Media Users) पसंद कर रहे हैं. हम जब भी कभी कोई घर बनता देखते हैं या फिर कोई फैक्ट्री (Factory) बनती देखते हैं, तो इस बारे में भूल ही जाते हैं कि इसके पीछे न जाने कितने पेड़ों को काटा (Deforestation) गया होगा. लेकिन अब इस सिलसिले में सोचकर कुछ एक्शन (Action) लेने की जरूरत है जिससे कि ज्यादा से ज्यादा पेड़ बचाए जा सकें.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news