Video: कोबरे और नेवले की ये जंग आपने नहीं देखी..तो फिर क्या देखा! रोंगटे खड़े हो जाएंगे
Advertisement
trendingNow11771909

Video: कोबरे और नेवले की ये जंग आपने नहीं देखी..तो फिर क्या देखा! रोंगटे खड़े हो जाएंगे

Cobra vs Mongoose: इसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आखिर इन दोनों की हजारों साल पुरानी दुश्मनी क्यों है. ना तो नेवला कमजोर पड़ रहा है और ना ही कोबरा कमजोर पड़ रहा है. दोनों खतरनाक ऐसे लड़ रहे हैं कि जिसका कोई जवाब नहीं है.

Video: कोबरे और नेवले की ये जंग आपने नहीं देखी..तो फिर क्या देखा! रोंगटे खड़े हो जाएंगे

Deadly Fight In Forest: ऐसी फाइट जिसके बारे में सोचकर बड़े से बड़े एक्सपर्ट हैरान रह जाते हैं कि आखिर इन दोनों की फाइट इतनी क्यों होती है. यह बात सही भी है कि नेवले और कोबरे की फाइट के आगे सब फीके हैं. इन दोनों की फाइट का एक और वीडियो सामने आया है जिसमें दोनों बुरी तरह लड़ रहे हैं. यह वीडियो देखने के बाद इस बात का पता चल जाएगा कि आखिर दोनों की दुश्मनी को हजारों साल की दुश्मनी क्यों कहा जाता है. इस फाइट में भी दोनों एक-दूसरे से हार मानने को तैयार नहीं हैं और ना ही पीछे हटने को तैयार हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह वीडियो कुछ पुराना है जिसे यूट्यूब पर किसी ने शेयर किया है. वीडियो की खास बात यह है कि यह बहुत ही अच्छी क्वालिटी में फिल्माया गया है. वीडियो में दिख रहा है कि यह फाइट किसी जंगल की दिख रही है और वहां पेड़ पौधों के अलावा कुछ सूखी पत्तियां भी पड़ी हुई हैं. इन्हीं के बीच यह दोनों पता नहीं कैसे आमने-सामने आ गए. बहुत ही साफ दिख रहा है. 

वीडियो की शुरुआत में ही दोनों ने जैसे ही एक दूसरे को देखा तो ऐसा लगा कि अभी एक दूसरे को झपटते हुए खा जाएंगे और दोनों टुकड़े टुकड़े कर देंगे. कभी नेवला अपने जबड़े में कोबरे को दबाता है तो कभी कोबरा जबरदस्त पलटवार करता है. जब भी आप सोचेंगे कि शायद एक जीत रहा है तब तक आप गलत साबित हो जाते हैं और दूसरे का पलटवार और भी भयानक होता है. इसके बाद झगड़ा फिर उलझ जाता है.

वैसे तो नेवले और कोबरे की फाइट में जो होता है वही यहां भी हुआ. दोनों लड़ते लड़ते थककर चूर हो गए लेकिन दोनों परास्त नहीं हुए. आखिर में नेवला भी धीमा पड़ गया और कोबरा भी धीमा पड़ गया. लेकिन यह ऐसी फाइट है जिसे कमजोर दिल वाले ना देखें. अंततः दोनों अपने-अपने रास्ते पर चले जाते हैं. दिख रहा है कि पस्त हो चुके हैं और अगर एनर्जी रहती तो शायद लड़ते ही रहते. (इस लिंक पर देखें वीडियो- https://youtu.be/OT6LX4CGBZQ )

Trending news