गांव वालों ने गौवंश की रचाई शादी, दूल्हा बनाकर यूं पहुंचाई बारात; जमकर नाचे लोग
Advertisement

गांव वालों ने गौवंश की रचाई शादी, दूल्हा बनाकर यूं पहुंचाई बारात; जमकर नाचे लोग

Cow Wedding In Shravasti: उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले के ग्रामीणों ने गौ वंशों की रक्षा के लिए एक अनोखी पहल की है. उन्होंने श्रावस्ती जिले के एक गौ वंश (नंदी) की शादी बहराइच जिले की एक गाय से कराई है.

 

गांव वालों ने गौवंश की रचाई शादी, दूल्हा बनाकर यूं पहुंचाई बारात; जमकर नाचे लोग

UP News: गौ वंश हिंदू धर्म में पूजनीय हैं. उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले के ग्रामीणों ने गौ वंशों की रक्षा के लिए एक अनोखी पहल की है. उन्होंने श्रावस्ती जिले के एक गौ वंश (नंदी) की शादी बहराइच जिले की एक गाय से कराई है. बीती रात बड़े ही धूमधाम के साथ सैकड़ों ग्रामीण बारात लेकर बहराइच पहुंचे. जहां बैंड बाजे की धुन पर ग्रामीणों ने जमकर नृत्य किया. इस शादी के पीछे ग्रामीणों का उद्देश्य गौ वंशों की न सिर्फ रक्षा करना बल्कि उनके प्रति प्रेम-भावना को बढ़ावा देना है. ग्रामीणों के इस अनोखे कदम की पूरे क्षेत्र में चर्चा हो रही है. यह पहल अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बन सकती है.

गौ वंशों की रक्षा के लिए एक अनोखी पहल

दरअसल, श्रावस्ती जिले के इकौना इलाके के रामपुर कटेल गांव निवासी ग्रामीणों ने गौ वंशों की रक्षा के लिए एक अनोखी पहल की है. ग्रामीणों ने उनकी रक्षा के लिए एक नई परंपरा को खोज निकाला है. ग्रामीणों ने श्रावस्ती जिले के एक गौ वंश (नंदी) की शादी बहराइच जिले के पयागपुर इलाके के निहनिया गांव के एक गौ वंश से रचाई है. बीती रात इकौना इलाके से बारात गाजे बाजे के साथ बहराइच पहुंची. जहां सैकड़ों ग्रामीण बाराती बनकर बहराइच पहुंचे.

बैंड-बाजे की धुन पर थिरकते नजर आए ग्रामीण

लोग खुशी के मारे बैंड बाजे की धुन पर थिरकते भी नजर आए. ग्रामीणों में इस शादी की अपार खुशी भी देखने को मिली. तस्वीरों में देखिए किस तरह से गौवंश दूल्हा बना नजर आ रहा है और ग्रामीण हिन्दू रीति-रिवाज के हिसाब से शादी के सारे रस्म अदा कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर इस खबर की काफी चर्चा हो रही है. श्रावस्ती जिले में भी इस मामले में चर्चा जोरों पर है. श्रावस्ती के ग्रामीणों ने गौ वंशों की रक्षा के लिए एक सराहनीय पहल की है.

रिपोर्ट: संतोष कुमार

Trending news