Ukraine Dog Girl: 'जंगल-जंगल बात चली है...' मोगली को छोड़िए, मलाया को किसने 4 पैरों पर चलना सिखाया?
Advertisement
trendingNow12122172

Ukraine Dog Girl: 'जंगल-जंगल बात चली है...' मोगली को छोड़िए, मलाया को किसने 4 पैरों पर चलना सिखाया?

Girl Who Raised By Dogs: इंसान तो कुत्तों को पालते हैं लेकिन क्या कभी सुना है कि कुत्तों ने इंसानी बच्चे को पाला हो. आइए इस अजीबोगरीब कहानी के बारे में जानते हैं.

Ukraine Dog Girl: 'जंगल-जंगल बात चली है...' मोगली को छोड़िए, मलाया को किसने 4 पैरों पर चलना सिखाया?

Oxana Malaya Dog Story: ये दुनिया अजूबों से भरी पड़ी है. हां, ऐसी ही एक कहानी यूक्रेन से सामने आई है. आपने टार्जन और मोगली की कहानी जरूर सुनी होगी, जिसमें जंगली जानवर एक इंसानी बच्चे को पालते हैं. ऐसी नामुमकिन सी कहानी को पढ़ने में मजा भी बहुत आया होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा सच में हुआ है. दावा किया जा रहा है कि यूक्रेन में एक ऐसी लड़की (Ukranian Dog Girl) है जिसने अपना बचपन कुत्तों के बीच गुजारा है. वह कुत्तों के साथ रही है. कुत्तों ने उसे भौंकना और अपनी तरह चार पैरों पर चलना सिखाया. ये कहानी सुनकर विश्वास कर पाना तो मुश्किल है लेकिन ऐसा सच में हुआ है.

कुत्तों ने पाला इंसानी बच्चा

न्यूयॉर्क पोस्ट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस लड़की का नाम ओक्साना मलाया (Oxana Malaya) है. ओक्साना मलाया को लोग डॉग गर्ल (Dog Girl) भी कहते हैं. जानकारी के मुताबिक, ओक्साना मलाया जब 3 साल की थीं तो उनके माता-पिता ने उन्हें छोड़ दिया था. तब ओक्साना मलाया अपने पेट डॉग के पीछे-पीछे चली गईं और उसके साथ रहने लगीं. कुत्तों ने उसे पाला.

इंसानी बच्ची ने कुत्तों वाली आदतें सीखीं

यकीन कर पाना तो मुश्किल है पर ओक्साना मलाया आज भी कुत्तों की तरह भौंक लेती हैं. इसके अलावा वह डॉग की तरह चार पैरों पर भी चलती हैं. इसके अलावा ओक्साना मलाया ने कुत्तों से खुद को साफ करने के लिए चाटना भी सीखा था. ये भी हैरान करने वाला है कि ओक्साना मलाया का उनके पेट डॉग ने ख्याल तो रखा ही, साथ ही गली और भी कुत्तों ने उसे अच्छे से ट्रीट किया. ओक्साना मलाया को नुकसान नहीं पहुंचाया.

कैसे हुआ रेस्क्यू?

हालांकि, जब ओक्साना मलाया 9 साल की हो गईं, तब यूक्रेनी प्रशासन ने उन्हें रेस्क्यू किया. ओक्साना मलाया तब इंसानों की तरह बोल या चल नहीं पाती थीं. रेस्क्यू के बाद ओक्साना मलाया को इंसानी आदतों के बारे में सिखाया गया. ओक्साना मलाया ने बताया कि मैं कुत्तों की तरह चल सकती थी. उनकी तरह भौंक सकती थी. जब वो भौंकते तो मैं उन्हें रिपीट करती थी. इसी तरह मैं कुत्तों से बात करती थी.

Trending news