Plants Life: क्या कभी पौधों को सोते-जागते देखा है? वायरल VIDEO देख नहीं होगा यकीन!
Advertisement
trendingNow11251954

Plants Life: क्या कभी पौधों को सोते-जागते देखा है? वायरल VIDEO देख नहीं होगा यकीन!

Interesting Video: इंटरनेट पर एक से बढ़कर एक चौंकाने वाले वीडियोज वायरल (Viral) होते रहते हैं. अगर आप भी एक नेचर लवर हैं तो ये वीडियो आपको सरप्राइज करके रख देगा. पौधों (Plants) को सोते-जागते देख आपकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहेगा.

Plants Life: क्या कभी पौधों को सोते-जागते देखा है? वायरल VIDEO देख नहीं होगा यकीन!

Social Media Viral Video: सोशल मीडिया पर आप कभी भी बोर नहीं हो सकते. यहां आपके मनोरंजन (Entertainment) के लिए फोटोज या वीडियोज की कोई कमी नहीं है. कुछ लोगों को फनी कंटेंट (Content) पसंद आता है तो कुछ को इमोशनल. कुछ लोगों को जानवरों की फाइट के वीडियोज पसंद आते हैं तो कुछ को प्रकृति (Nature) से जुड़े. अगर आप भी नेचर से प्यार करते हैं या पौधों (Plants) का ध्यान रखना आपको अच्छा लगता है तो ये वीडियो आप जैसे लोगों का दिन बना सकता है. इस वीडियो में आप पौधों के रूटीन को देख सकते हैं.

पौधे भी सोते-जागते हैं!

बहुत से लोग पेड़-पौधों का ऐसे ख्याल रखते हैं जैसे कि उनके घरों में लगे प्लांट्स उनके परिवार के सदस्य हैं. उनको सही समय पर पानी देना, सही समय पर धूप दिखाना और मिट्टी बदलते रहना पौधों की सेहत (Health) को बरकरार रखने के लिए जरूरी होता है. लेकिन क्या आपको पता है कि पौधे जागते और सोते भी हैं? पहले आप इस वायरल वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें... 

इंसानों से मिलती-जुलती दिनचर्या

इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि हम इंसानों (Humans) की तरह पौधे भी सोते और जागते हैं. महज 23 सेकेंड के इस वीडियो में पौधों को सोते और फिर जागते हुए देखा जा सकता है. इस वीडियो को काफी पेशियंस के साथ कई दिनों में शूट (Shoot) किया गया होगा और फिर इसे फास्ट फॉरवर्ड किया गया होगा. वीडियो की स्पीड को तेज करने से पौधों की दिनचर्या (Daily Routine) को साफ-साफ देखा जा सकता है.  

वीडियो ने किया एंटरटेन

इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है. बता दें कि वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया गया था. अब तक इसे 1.5 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. इतना ही नहीं 41 हजार से भी ज्यादा लाइक्स, 7 हजार से ज्यादा बार रीट्वीट (Retweet) और 400 से ज्यादा कमेंट्स ने वीडियो को काफी फेमस कर दिया है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news