स्कूल में स्टूडेंट्स को सिखाई जा रही ऐसी चीज, Video देखकर आप भी कहेंगे- मुझे भी अपने बच्चों की इसी स्कूल में पढ़ाना है
Advertisement

स्कूल में स्टूडेंट्स को सिखाई जा रही ऐसी चीज, Video देखकर आप भी कहेंगे- मुझे भी अपने बच्चों की इसी स्कूल में पढ़ाना है

Good Habits in Childhood: ऐसा माना जाता है कि बचपन में दया, निस्वार्थता, अच्छी आदतें, उदारता और करुणा सीखने से जीवन भर मदद मिलती है. फिलहाल, एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है जिसमें बच्चे अच्छी आदतें सीख रहे हैं.

 

स्कूल में स्टूडेंट्स को सिखाई जा रही ऐसी चीज, Video देखकर आप भी कहेंगे- मुझे भी अपने बच्चों की इसी स्कूल में पढ़ाना है

Turkish Teacher Shared A Video on Twitter: हमारे बड़े-बुजुर्ग हमेशा हम में अच्छी आदतें और शिष्टाचार डालने की कोशिश करते हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि बचपन में दया, निस्वार्थता, अच्छी आदतें, उदारता और करुणा सीखने से जीवन भर मदद मिलती है. फिलहाल, छोटे बच्चों में उदारता का संचार करने के उसी पैटर्न का अनुसरण करते हुए बच्चों का स्कूल में पब्लिक ट्रांसपोर्ट शिष्टाचार के बारे में सीखने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. तुर्की के एक टीचर द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में किंडरगार्टन के छात्रों को स्कूल में स्किट करते हुए देखा जा सकता है.

बच्चों को बचपन में ही सिखाई जा रही ऐसी आदत

ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए फिगेन ने कैप्शन में लिखा, 'इसे ही कहते हैं अच्छी शिक्षा.' और आखिर में एक दिल वाले इमोजी के साथ खत्म किया. वायरल हो रहे वीडियो की शुरुआत में बच्चों को चलती बस में सीट पर बैठे हुए सीन क्रिएट करते हुए देखा जा सकता है. यात्रियों की तरह एक्टिंग करने वाले बच्चे दो पंक्तियों में बैठे हैं, एक बच्चा बस ड्राइवर की भूमिका निभा रहा है.

वीडियो की शुरुआत एक बच्चे के साथ एक बूढ़े आदमी की तरह एक्टिंग करने से होती है, जो बस के अंदर एक छड़ी के साथ कदम रखता है, और क्योंकि बस के अंदर कोई सीट खाली नहीं है उसे बीच में खड़ा देखा जा सकता है. उस समय अपने लैपटॉप पर काम करने की एक्टिंग करने वाला एक बच्चा यह देखता है और बूढ़े आदमी के लिए अपनी सीट खाली कर देता है.

देखें वीडियो-

 

क्लास में बच्चे कर रहे एक्टिंग लेकिन सीख रहे यह गुण

इसके बाद वीडियो में एक नन्हा बच्चा एक महिला की तरह अभिनय करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके हाथों में एक बच्चा है, जो भरी हुई बस के अंदर आती है. इस दौरान दूसरा बच्चा खड़ा होता है और महिला को अपनी सीट ऑफर करता है. वीडियो में एक गर्भवती महिला को बस में चढ़ते हुए दिखाया गया है, और एक अन्य बच्चा उस लड़की के लिए अपनी सीट देता है. अब तक वीडियो को 2 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और 100 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. कहने की जरूरत नहीं है कि वीडियो न केवल बच्चों को बल्कि कई नेटिजन्स को एक मूल्यवान सबक सिखा रहा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news