Optical Illusion: बाज जैसी नजरें हैं तभी इस तस्वीर में सांप मिलेगा, कोशिश करके देख लीजिए!
Advertisement
trendingNow11712982

Optical Illusion: बाज जैसी नजरें हैं तभी इस तस्वीर में सांप मिलेगा, कोशिश करके देख लीजिए!

Viral Photo: इस तस्वीर की सबसे खास बात यह है कि तस्वीर में अभी तक सिर्फ दो प्रतिशत लोग ही सांप को ढूंढ पाए हैं. आप भी अगर एक बार कोशिश करेंगे तो बड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी कि इसमें सांप कहां छिपा हुआ है.

Optical Illusion: बाज जैसी नजरें हैं तभी इस तस्वीर में सांप मिलेगा, कोशिश करके देख लीजिए!

Snake In Picture: वैसे तो सांपों की ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें खूब सामने आई हैं. लेकिन एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो आपको कंफ्यूज कर देगी. इस तस्वीर में जंगल दिख रहा है और हरे-भरे बाग दिख रहे हैं. इन्हीं सब के बीच एक ऐसे सांप को छिपाया गया है जिसे आपको ढूंढकर बताना है. अगर आप इसे ढूंढ ले गए तो सच में आपकी नजरें बाज जैसी हैं.

असल में हाल ही में इस तस्वीर को मीडिया रिपोर्ट्स में सोशल मीडिया के हवाले से शेयर किया गया है. यह बताया गया है कि इसको ढूंढने में काफी मेहनत लगेगी, यह तस्वीर इतनी सरल नहीं है जितनी ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें होती हैं. क्योंकि इस तस्वीर का रंग भी सांपों के रंग का ही बनाया गया है या ऐसा कह सकते हैं कि सांपों का रंग इस तस्वीर में दिख रहे हरे-भरे रंग के हिसाब से ही सेट किया गया है.

इस तस्वीर में कुछ पेड़ दिखाए गए हैं. इसके अलावा एक छोटा सा तालाब दिखाया गया है. ऐसा लग रहा है कि तालाब के किनारे एक छोटा सा बगीचा है जिसमें लकड़ी के कुछ बड़े बड़े पार्ट रखे हुए हैं. और नीचे जमीन पर भी दिख रही घास हरी है. इन सब की खास बात यह है कि यह सब एक ही रंग, हरे रंग में रंगे हुए दिख रहे हैं. और इन्हीं के बीच आपको सांप ढूंढना है.

जानिए क्या है सही जवाब
अगर आप अभी नहीं ढूंढ पाए हैं तो जवाब जान लीजिए. ध्यान से देखिए तो दाहिने तरफ जो बड़ा वाला पेड़ है, उसमें पेड़ के उस पार पानी में कुछ पौधे लगे हुए हैं. इन्हीं पौधों में से जो पहला पौधा है सांप उसी से लिपटा हुआ दिखाई दे रहा है. ध्यान से देखेंगे तो इन पौधों के बैकग्राउंड में भी तालाब के उस पार हरा पेड़ दिख रहा है. मजेदार बात यह है कि सांप भी हरे रंग का है और वह अपना फन फैलाए हुए है.

Trending news