Optical Illusion: इन टॉफियों के बीच रखा है एक बटन, बहुत आसान लेकिन नजर में नहीं आ रही..आप बताइए
Advertisement
trendingNow11634800

Optical Illusion: इन टॉफियों के बीच रखा है एक बटन, बहुत आसान लेकिन नजर में नहीं आ रही..आप बताइए

Optical Illusion: तस्वीर को देखकर ऐसा लग रहा है कि इसमें सिर्फ टॉफियां ही मौजूद हैं लेकिन इन सबके बीच एक बटन भी मौजूद है. और यह बात सही भी है कि वह आसानी से नहीं दिख रही है. लेकिन आप इसे पांच सेकंड में ढूंढ लेते हैं तो आप वाकई में बुद्धिमान हैं.

Optical Illusion: इन टॉफियों के बीच रखा है एक बटन, बहुत आसान लेकिन नजर में नहीं आ रही..आप बताइए

Button Amongs Candies: कई बार हमारी आंखें धोखा खा जाती हैं और ऑप्टिकल इल्यूजन में ऐसा काफी होता है. इसी कड़ी में हम एक बहुत ही अलग तस्वीर लेकर सामने आए हैं, जिसमें आपको टॉफियों के बीच एक बटन को ढूंढना है. असल में ऑप्टिकल इल्यूजन एक ऐसा खेल है जो शायद सब खेलना चाहते हैं, लेकिन इस खेलने के लिए बहुत ही दिमाग की जरूरत है. इसी कड़ी में यह तस्वीर सामने आई है. 

सिर्फ पांच सेकंड में देना है जवाब
सोशल मीडिया पर यह तस्वीर सामने आई तो एक यूजर ने लोगों को तगड़ा चैलेंज दे दिया कि अगर सब जीनियस अपने आप को मान रहे हैं तो इसका जवाब दें. इस तस्वीर में टॉफियां ही टॉफियां दिख रही हैं और इसी में एक बटन भी रखा है. यह भी दिख रहा है कि वह एकदम से टॉफियों के रंग में रंगा हुआ है. इसका सही जवाब सिर्फ पांच सेकंड में देना है.

उसे ऐसे छिपाया गया कि
असल में इस तस्वीर में दिख रहीं सभी टॉफियां रंग-बिरंगी हैं जबकि कुछ ऐसी भी टॉफियां जो नीचे की तरफ रखी हुई हैं. ऐसा लग रहा है कि टॉफियों का कोई बहुत ही बड़ा पैकेट खोल दिया गया है. इन टॉफियों के बीच जो बटन है उसके भी इर्द गिर्द कई सारी टॉफियां पड़ी हुई हैं. मजेदार बात यह है कि इस बटन को ऐसे छिपाया गया है कि वह दिख नहीं रहा है. 

जानिए क्या है सही जवाब
यह तस्वीर काफी सरल है फिर भी हम आपको जवाब बता दे रहे हैं. अगर आप ध्यान से देखें तो बाएं से तस्वीर के एकदम नीचे की तरफ बटन दिख रहा है और उसमें छेद दिख रहा है. इसी से उसे पहचाना जा सकता है. तस्वीर को ऐसे सेट किया गया है कि वह दिख ना पाए. अब आप अंदाजा लगाइए कि आपने सही जवाब कितनी देर में पकड़ा है.

हिंदी खबरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news