Viral News: मां की याद में बेटे ने बनवाया दूसरा 'ताजमहल', खर्च कर डाले इतने करोड़ रुपये
Advertisement

Viral News: मां की याद में बेटे ने बनवाया दूसरा 'ताजमहल', खर्च कर डाले इतने करोड़ रुपये

Taj Mahal Like Structure: अमरूदीन शेख दाऊद नाम के व्यक्ति ने अपनी माता की याद में ताजमहल जैसी संरचना का निर्माण कराया है. सोशल मीडिया पर ताजमहल जैसी दिखने वाली इस इमारत की तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

Viral News: मां की याद में बेटे ने बनवाया दूसरा 'ताजमहल', खर्च कर डाले इतने करोड़ रुपये

Son Builds Taj Mahal For Mother: अब तक आपने मुमताज महल की याद में शाहजहां के बनवाए ताजमहल के बारे में सुना होगा. लेकिन मां की याद में एक बेटे ने करोड़ों रुपये खर्च कर ताजमहल जैसी इमारत का निर्माण कराया है. यह मामला है तमिलनाडु के तिरुवरूर का. अमरूदीन शेख दाऊद नाम के व्यक्ति ने अपनी माता की याद में ताजमहल जैसी संरचना का निर्माण कराया है. सोशल मीडिया पर ताजमहल जैसी दिखने वाली इस इमारत की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. दरअसल साल अमरूदीन की मां जेलानी बीवी साल 2020 में एक बीमारी के कारण चल बसी थीं. उनके लिए उनकी मां ही सब कुछ थीं. वह इस सदमे से बाहर आने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे थे. 

शक्ति की मिसाल थीं मां

अमरूदीन ने बताया कि उनकी मां प्रेम, शक्ति की मिसाल थीं. साल 1989 में जब पिताजी सड़क दुर्घटना में चल बसे तो उन्होंने 5 बच्चों की परवरिश की, जो कि बिल्कुल आसान नहीं था. जब पिताजी की मौत हुई, तब माताजी की उम्र सिर्फ 30 साल की थी.

अमरूदीन ने कहा, पिताजी के इंतकाल के बाद मेरी मां ने दोबारा शादी नहीं करने का फैसला किया, जबकि हमारे धर्म में यह सामान्य प्रथा है. उस वक्त मेरी बहनें और मैं काफी छोटे थे. लेकिन परिवार के लिए मां ने हर कुर्बानी दी. बहुत संघर्ष किया. उन्होंने मां ही नहीं, पिता की भी भूमिका अदा की. 

'विश्वास नहीं हो रहा था...'  

अमरूदीन ने कहा कि जब साल 2020 में मां गुजर गईं तो मुझे यकीन नहीं हो रहा था. मुझे ऐसा लगा कि जैसे वह हमारे साथ ही हैं. तिरुवरुर में हमारे पास कुछ जमीन पड़ी हुई थी. मैंने अपने परिवारवालों से कहा कि मैं मां को अपनी जमीन पर दफनाना चाहता हूं किसी आम कब्रगाह में नहीं.

इसके बाद अमरूदीन ने तय किया कि वह मां की याद में एक इमारत बनवाएंगे. इसके लिए वह ड्रीम बिल्डर्स के पास गए, जिन्होंने उनको ताजमहल जैसी इमारत बनवाने की सलाह दी.शुरुआत में तो उनको यह आइडिया पसंद नहीं आया लेकिन बाद में वह मान गए. 

अजूबे जैसी थीं मां

उनका मानना था कि उनकी मां भी किसी अजूबे जैसी ही थीं. 3 जून 2021 को इस इमारत का काम शुरू हुआ. एक एकड़ जमीन पर करीब 8000 वर्ग फुट हिस्से पर 200 से ज्यादा लोगों ने ताजमहल जैसी संरचना बनाने का फैसला किया.  इसे बनाने में साढ़े पांच करोड़ रुपये का खर्च आया. 

अमरूदीन ने बताया, मां ने 5-6 करोड़ रुपये छोड़े हुए थे. मुझे उस पैसे से कोई मोह नहीं था. मैंने अपनी बहनों से कहा कि मां के लिए इन पैसों से कुछ करना चाहता हूं. उन्होंने हामी भर दी. अब एक चैरिटेबल ट्रस्ट को इमारत और जमीन दे दी गई है.

 

 

Trending news