Shocking: नहाते-नहाते महिला ने कर दी ऐसी गलती! आंखों की रोशनी से धो बैठी हाथ, जानें कैसे?
Advertisement
trendingNow11388338

Shocking: नहाते-नहाते महिला ने कर दी ऐसी गलती! आंखों की रोशनी से धो बैठी हाथ, जानें कैसे?

Loss Of Sight: एक महिला की गलती का खामियाजा उसकी आंखों की रोशनी को भुगतना (Suffer) पड़ रहा है. इस महिला ने नहाते वक्त ऐसी गलती कर दी जिसके कारण इसकी आंखों की रोशनी चली गई. आप भी कभी ये गलती न करें वरना आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो सकता है.

Shocking: नहाते-नहाते महिला ने कर दी ऐसी गलती! आंखों की रोशनी से धो बैठी हाथ, जानें कैसे?

Blunder Mistake: आंखें आपके शरीर का बहुत ही अहम हिस्सा होती हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि किसी की आंखों की रोशनी नहाने (Bathing) से जा सकती है. 54 साल की मैरी मेसन के साथ ऐसी ही अजीबोगरीब घटना हुई है. आप भी इस घटना के बारे में जरूर जान लें जिससे कि आपसे कभी कोई ऐसी गलती (Mistake) न हो जाए. 

कैसे हुआ इतना भारी नुकसान?

नहाते समय इस महिला से एक ऐसी छोटी सी चूक हो गई जिसकी वजह से इसकी आंखों में इंफेक्शन (Infection) हो गया. इस इंफेक्शन की वजह से उसकी बाईं आंख की रोशनी चली गई. पानी में मौजूद माइक्रोस्कोपिक अमीबा महिला के आंख के कॉर्निया और कॉन्टेक्ट लेंस (Contact Lens) के बीच में फंस गया जिसकी वजह से ऐसा हादसा हो गया. 

लेंस की वजह से खोई आंखों की रोशनी 

मैरी (Marie Mason) गलती से आंखों में लेंस पहने-पहने नहाने के लिए चली गई. बस यही लापरवाही महिला को काफी महंगी पड़ गई. महिला के लेंस की समय सीमा एक महीने की थी लेकिन इस लेंस के कारण जीवन भर के लिए महिला की आंखों की रोशनी चली गई. महिला ने बताया कि उसने मेडिकेशन से लेकर ऑपरेशन (Operation) तक का सहारा लिया लेकिन कुछ भी कारगर साबित नहीं हुआ और महिला की आंख को निकालना पड़ा. 

पड़ गए लेने के देने

महिला ने अपने अनुभव के बाद लोगों से लेंस का इस्तेमाल करते वक्त बेहद सावधान (Cautious) रहने की सलाह दी. मैरी ने बताया कि इस हादसे के बाद उसकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है. एक आंख की रोशनी खोने के बाद से रोजमर्रा के कई कामों में महिला को दिक्कतों (Problems) का सामना करना पड़ता है.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news