Shocking: अपने हाथ पर बनवाया बारकोड का टैटू, वजह जानकर सोच में पड़ जाएंगे आप
Advertisement

Shocking: अपने हाथ पर बनवाया बारकोड का टैटू, वजह जानकर सोच में पड़ जाएंगे आप

Barcode Tattoo:  क्या आपने कभी बारकोड टैटू (Barcode Tattoo) देखा है? यह सुनने में आपको थोड़ा अटपटा लग सकता है, क्योंकि असल में बारकोड प्रोडक्ट या फिर प्राइस को स्कैन करने के लिए होता है. किसी भी व्यक्ति के शरीर पर बारकोड टैटू करवाने की बात हैरान कर देने वाली है.

 

Shocking: अपने हाथ पर बनवाया बारकोड का टैटू, वजह जानकर सोच में पड़ जाएंगे आप

Barcode Tattoo In Hand: कुछ लोग उन चीजों से बेहद आकर्षित हो जाते हैं जो उनके लिए सबसे ज्यादा मायने रखती हैं, चाहे वह कोई तस्वीर हो, प्रतीक हो या फिर कोई मुहावरा. लेकिन क्या आपने कभी बारकोड टैटू (Barcode Tattoo) देखा है? यह सुनने में आपको थोड़ा अटपटा लग सकता है, क्योंकि असल में बारकोड प्रोडक्ट या फिर प्राइस को स्कैन करने के लिए होता है. किसी भी व्यक्ति के शरीर पर बारकोड टैटू करवाने की बात हैरान कर देने वाली है. दुनिया में स्मार्टफोन का काफी दबदबा हो चुका है, कैश पेमेंट अब पूरी तरह ट्रेंड से बाहर हो गया है. लोग कैश के बजाय ऑनलाइन पेमेंट करना पसंद करते हैं.

अपने हाथ पर बारकोड का टैटू गोदवाया

ज्यादातर लोग कार्ड या ट्रांजेक्शन ऐप के माध्यम से पेमेंट करते हैं, जिन्हें भारत में आमतौर पर यूपीआई पेमेंट के रूप में जाना जाता है. आप अपने फोन पर एक कोड स्कैन करते हैं और ऐप के माध्यम से पेमंट करते हैं. लेकिन एक घटना ने लोगों को हैरानी में डाल दिया. ताइवान के एक शख्स ने ऐसा चौंकाने वाला काम किया, जिसकी कोई उम्मीद भी नहीं कर सकता. उसने ऑनलाइन पेमेंट (Online Payment) करने के लिए अपने हाथ पर एक बारकोड टैटू बनवाया है क्योंकि वह हर बार अपना फोन निकालने में बहुत आलसी है. क्यों रह गए न दंग? जी हां, बार-बार फोन निकालकर पेमेंट करने से छुटकारा पाने के लिए उसने ऐसा किया.

देखें वीडियो-

आलस की वजह से करना पड़ा ऐसा

हाल ही में आई एक खबर के मुताबिक, ताइवान का एक शख्स हर बार किसी भी चीज का पेमेंट करने के लिए अपना फोन बार-बार निकाल कर थक जाता था, जिसकी वजह से उसने एक अजीबोगरीब समाधान निकाला. उसने अपने पेमेंट बारकोड को अपनी बांह पर ही टैटू करवा लिया और अब जब भी कोई भुगतान करना होता है तो वह सिर्फ अपना हाथ दिखाता है. शख्स की पहचान उजागर नहीं की गई, लेकिन अब वह ताइवान में लोकप्रिय हो गया है. उसकी कहानी देश के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'डीकार्ड' पर वायरल हो गई है. सोशल मीडिया ऐप पर पोस्ट किए गए वीडियो में शख्स ने कहा कि वह काफी लंबे समय से टैटू बनवाने के बारे में सोच रहा था. तभी उन्होंने इस अनोखे विचार के बारे में सोचा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news