Sheru Weds Sweety: ढोल-नगाड़े, सात फेरे और बाराती, पालतू कुत्तों की शादी में जमकर नाचे लोग; विदाई में रो पड़ा परिवार
Advertisement

Sheru Weds Sweety: ढोल-नगाड़े, सात फेरे और बाराती, पालतू कुत्तों की शादी में जमकर नाचे लोग; विदाई में रो पड़ा परिवार

Dog Wedding:  गुरुग्राम के पालम विहार एक्सटेंशन में जीले सिंह कॉलोनी के एक कपल ने अपने पालतू कुत्ते के लिए एक पारंपरिक भारतीय शादी समारोह आयोजित करने का फैसला किया, जिसमें न सिर्फ हल्दी-सात फेरे बल्कि बारातियों के बीच ढोल की थाप पर डांस भी देखने को मिला.

 

Sheru Weds Sweety: ढोल-नगाड़े, सात फेरे और बाराती, पालतू कुत्तों की शादी में जमकर नाचे लोग; विदाई में रो पड़ा परिवार

Sheru Weds Sweety Video: हरियाणा के गुरुग्राम के एक छोटे से मोहल्ले में बीते रविवार को अपने इलाके की मोस्ट अवेटेड शादी का जश्न मनाया गया. यह एक कुत्ते जोड़े की शादी थी. जी हां, क्या आप इस बारे में जानकर हैरान हैं? तो चलिए हम आपको इस बारे में डिटेल में बताते हैं. दरअसल, गुरुग्राम के पालम विहार एक्सटेंशन में जीले सिंह कॉलोनी के एक कपल ने अपने पालतू कुत्ते के लिए एक पारंपरिक भारतीय शादी समारोह आयोजित करने का फैसला किया, जिसमें न सिर्फ हल्दी-सात फेरे बल्कि बारातियों के बीच ढोल की थाप पर डांस भी देखने को मिला. इस जश्न में शामिल होने के लिए कई लोग शामिल हुए.

स्वीटी से हुई शेरू की शादी

कपल के पालतू कुत्ते का नाम स्वीटी (फीमेल डॉग) था, जिसकी शादी एक भारतीय शादी के सभी रीति-रिवाजों का पालन करके शेरू (मेल डॉग) नामक एक पड़ोस के कुत्ते से कर दी गई. शादी समारोह का एक वीडियो भी ऑनलाइन सामने आया है और जमकर वायरल हो रहा है. शेरू और स्वीटी (Sheru Weds Sweety) ने रविवार रात को अपने फेरे लिए. विवाह समारोह के साथ 'ढोल' भी था और लोगों ने कुत्ते की शादी के लिए पूरे उत्साह के साथ डांस किया. पालतू जानवरों के मालिकों ने अपने पड़ोसियों को 'बाराती' के रूप में शादी समारोह में शामिल होने के लिए 100 निमंत्रण कार्ड भी भेजे थे.

कुत्तों के मालिकों ने कई ये बात

मीडिया से बात करते हुए स्वीटी की ओनर सविता उर्फ रानी ने कहा, 'मैं एक पालतू प्रेमी हूं और एक कपल के रूप में हम पालतू जानवरों की देखभाल करते थे. मेरा कोई बच्चा नहीं है इसलिए स्वीटी हमारी बच्ची है. मेरे पति मंदिर जाते थे और जानवरों को खाना खिलाते थे और एक दिन एक आवारा कुत्ता उनके पीछे-पीछे आया और वह 3 साल से हमारे पास है. हमने उसका नाम स्वीटी रखा. सब कहते थे कि हम स्वीटी की शादी करा दें. हमने इस पर चर्चा की और फिर आखिरकार सिर्फ 4 दिनों में एक कार्यक्रम बनाया गया. हमने सभी रीति-रिवाजों का पालन करने का फैसला किया.'

शेरू की मालिक मनिता ने कहा, 'हम पिछले आठ साल से शेरू के साथ हैं. हमने हमेशा उसे अपने बच्चे की तरह माना है. हमने अपने पड़ोसियों के साथ अपने कुत्तों की शादी के बारे में चर्चा की लेकिन फिर हम अचानक इसके बारे में गंभीर हो गए. हमने लगभग 100 लोगों को आमंत्रित किया. हमने 25 कार्ड छपवाए और बाकी एक ऑनलाइन निमंत्रण था.'

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news