McDonald’s के बर्गर में निकली चूहे की पॉटी, कस्टमर ने की शिकायत तो मिले 5 करोड़ रुपये
Advertisement

McDonald’s के बर्गर में निकली चूहे की पॉटी, कस्टमर ने की शिकायत तो मिले 5 करोड़ रुपये

Rats Droppings Found In McDonalds Burger: ब्रिटेन के लंदन में मैकडॉनल्ड्स के एक आउटलेट में एक कस्टमर बर्गर खरीदने गया, जहां उसे एक चूहे की पॉटी वाला बर्गर परोसा गया. शख्स ने जैसे ही माउस की पॉटी देखी तो उसने इसकी शिकायत की और अब उसे 5 करोड़ रुपये से ज्यादा का जुर्माना भरना पड़ेगा.

 

McDonald’s के बर्गर में निकली चूहे की पॉटी, कस्टमर ने की शिकायत तो मिले 5 करोड़ रुपये

McDonald’s Customer: क्या आपको भी मैकडॉनल्ड्स का बर्गर खाना पसंद है? या फिर बच्चों का कुछ स्नैक्स खाने का मन होता है तो नजदीकी मैकडॉनल्ड्स पहुंच जाते हैं तो जरा रुकिए और पहले इस खबर को पढ़िये वरना आपको भी बाद में पछतावा होगा. जी हां, एक ऐसा चौंकाने वाला मामला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. ब्रिटेन के लंदन में मैकडॉनल्ड्स के एक आउटलेट में एक कस्टमर बर्गर खरीदने गया, जहां उसे एक चूहे की पॉटी वाला बर्गर परोसा गया. शख्स ने जैसे ही माउस की पॉटी देखी तो उसने इसकी शिकायत की और अब मैकडॉनल्ड्स को उसे 5 मिलियन यूरो यानी 5 करोड़ रुपये से ज्यादा का जुर्माना भरना पड़ेगा.

मैकडॉनल्ड्स में बर्गर रैप के अंदर से निकली चूहे की पॉटी

घटना के बाद यह एक्शन तब लिया गया, जब एक ग्राहक द्वारा बर्गर रैपर के अंदर चूहे की पॉटी देखी और अधिकारियों को इसकी सूचना देनी. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, हेल्थ इंस्पेक्टर को बाद में पता चला कि मैकडॉनल्ड्स आउटलेट में चूहों की भरमार थी और उन्होंने हेल्थ रिक्स की वजह से इसे बंद करने का ऑर्डर जारी किया. इससे पहले कुछ ऐसी ही एक घटना 2021 में ईस्ट लंदन के लेटनस्टोन में घटी थी. यहां के मैकडॉनल्ड्स ड्राइव-थ्रू से एक ग्राहक द्वारा चीज बर्गर खरीदने के बाद रेस्टोरेंट के फूड हाइजीन वायलेशन का पता चला. रिपोर्ट में कहा गया कि जब महिला ने अपने बर्गर का खाया, तो खाने के रैपर के अंदर चूहे के अवशेष देखकर वह दंग रह गई थी.

कंपनी को कस्टमर को भरना पड़ा 5 करोड़ रुपये का जुर्माना

मैकडॉनल्ड्स में मिलने वाले फूड को किस आधार पर तैयार किया जाता है, इसके लिए फूड इंस्पेक्टर आए दिन जांच करते रहते हैं. यदि इसमें कोई भी गड़बड़ी मिलती है तो कंपनी पर भारी जुर्माना लगाती है और यहां तक कि वह आउटलेट बंद करने के लिए आदेश देते हैं. हालांकि, भारत में भी कई मैकडॉनल्ड्स आउटलेट में ऐसी घटना घट चुकी है, लेकिन लंदन में यह मामला काफी बड़ा हो गया था, जिसकी वजह से मैकडॉनल्ड्स को 5 करोड़ रुपये का जुर्माना भरना पड़ा. मैकडॉनल्ड्स के स्पोकपर्सन ने बताया कि कंपनी ने अपनी ईस्ट लंदन आउटलेट में स्वच्छता की स्थिति के लिए माफी मांगी है. उन्होंने यह भी जताया कि मैकडॉनल्ड्स स्वास्थ्य, सुरक्षा और स्वच्छता के उच्च स्तर को बनाए रखने का प्रयास करते हैं, लेकिन उनके प्रयास विफल रहे हैं.

जरूर पढ़ें-

बाज से भी तेज हैं आंखें तो 8 नंबरों के बीच छिपे 3 को ढूंढिए, कहलाएंगे सुपर जीनियस
दूल्हे को आया एक फोन, मंडप से उठकर बोला- मैं दुल्हन से नहीं करूंगा शादी; और फिर

 

Trending news