Advertisement
photoDetails1hindi

Pigcasso Painting: अपनी कला से लाखों कमाता है एक सूअर, हाल ही में बिकी थी Prince Harry की Painting

दुनिया के कई कलाकार अपनी अद्भुत कला के लिए मशहूर हैं. हाल ही में एक 4 साल का आर्टिस्ट अपनी कला से दुनिया भर में छा गया है. पिग्कासो (Pigcasso) नाम का यह आर्टिस्ट दरअसल एक सूअर (Pig) है और अब तक अपनी पेंटिंग (Painting) से 50 लाख से भी ज्यादा रुपये की कमाई कर चुका है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है पिग्कासो

1/5
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है पिग्कासो

पिग्कासो (Pigcasso) 4 साल का एक सूअर (Pig) है, जो फिलहाल दुनिया भर में छाया हुआ है. यह अपनी मालकिन जोने लेफसन के साथ साउथ अफ्रीका (South Africa) में रहता है. पिग्कासो अब तक सैकड़ों पेंटिंग (Painting) बना चुका है. पूरी दुनिया इस कलाकार सूअर की दीवानी हो रही है.

लाखों में बिकी प्रिंस हैरी की पेंटिंग

2/5
लाखों में बिकी प्रिंस हैरी की पेंटिंग

पिग्कासो (Pigcasso) ने ब्रिटेन के प्रिंस हैरी (Prince Harry) की पेंटिंग बनाई थी. इस खूबसूरत पेंटिंग को स्पेन (Spain) के एक शख्स ने 2 लाख 36 हजार रुपये में खरीदा है. 'द सन' से बातचीत में लेफसन ने बताया कि पिग्कासो ने इस पेंटिंग को कुछ ही मिनटों में तैयार कर लिया था. इससे पहले पिग्कासो ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ (Queen Elizabeth) की पेंटिंग भी बनाई थी, जिसे 2 लाख रुपये में खरीदा गया था.

अनोखा है कलाकारी का अंदाज

3/5
अनोखा है कलाकारी का अंदाज

सोशल मीडिया (Social Media) पर पिग्कासो की बनाई हुई पेंटिंग की तस्वीरें काफी वायरल (Viral Photos) हो रही हैं. एक सूअर होकर भी पिग्कासो (Pigcasso) बिल्कुल अनुभवी कलाकारों की तरह पेंटिंग बनाता है. वह मुंह में ब्रश पकड़ कर रंगों को कैनवास (Canvas) पर उकेरता है. पिग्कासो एक बेहद समझदार पालतू जानवर है, जिसे ट्रेन (Train) करके अनोखे हुनर सिखाए जा सकते हैं.

जानवरों की देखभाल में खर्च होती है कमाई

4/5
जानवरों की देखभाल में खर्च होती है कमाई

पिग्कासो की पेंटिंग (Pigcasso Painting) से होने वाली कमाई को फार्म में मौजूद जानवरों की देखभाल के लिए इस्तेमाल किया जाता है. पिग्कासो की मालकिन उसे एक बूचड़खाने से लाई थीं. उनकी मानें तो पिग्कासो (Pigcasso) की पेंटिंग से अब तक 50 लाख 23 हजार रुपये की कमाई हो चुकी है.

यूएसए में मनाते हैं सुअर दिवस

5/5
यूएसए में मनाते हैं सुअर दिवस

सूअर (Pig) को काफी प्रतिभाशाली जानवर माना जाता है. सूअर के गुणों को सेलिब्रेट करने के लिए अमेरिका (America) में हर साल 1 मार्च को राष्ट्रीय सूअर दिवस (National Pig Day) मनाया जाता है. 1972 में अमेरिका (America) में रहने वाली दो बहनों, एलेन और मैरी ने इस दिन की शुरुआत की थी.

फोटो सोर्स- Instagram/pigcassohoghero

ट्रेन्डिंग फोटोज़