जब सलमान खान के साथ फिल्म के लिए कंगना ने कर दिया था मना फिर हुआ...

कंगना  (Kangana Ranaut) ने साल 2006 में फिल्म गैंगस्टर से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्हें फिल्म फैशन के लिए नेशनल अवॉर्ड से साल 2008 में सम्मानित किया गया था. 

1 /5

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का जन्म 23 मार्च 1987 में हिमाचल प्रदेश में हुआ. कंगना हिमाचल के भांभला के एक राजपूत परिवार से हैं. वह कई बार इस बात का जिक्र भी करती रहती हैं. कंगना के पिता का नाम अमरदीप रनौत और मां का नाम आशा रनौत है. एक्ट्रेस की एक बड़ी बहन हैं रंगोली और एक छोटा भाई अक्षत रनौत है. थी. कंगना बचपन से डॉक्टर बनना चाहती थीं लेकिन 12वीं क्लास में केमेस्ट्री में फेल हो गई थीं जिसके बाद परिवार के खिलाफ जाकर एक्ट्रेस ने एक्टिंग में करियर बनाने का सोचा. 16 साल की उम्र में ही वे दिल्‍ली आ गईं और यहां उन्‍होंने थियेटर ग्रुप ज्‍वाइन कर लिया.

2 /5

कंगना  (Kangana Ranaut) ने साल 2006 में फिल्म गैंगस्टर से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्हें फिल्म फैशन के लिए नेशनल अवॉर्ड से साल 2008 में सम्मानित किया गया था. कंगना सबसे यंग अदाकाराओं में से एक हैं जिन्हें महज 22 साल में प्रतिष्ठित नेशनल फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. कंगना को अब तक तीन बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. 2014 में फिल्म क्वीन के लिएऔर 2015 में तनु वेड्स मनु के लिए  कंगना को नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है. 

3 /5

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शामिल कंगना रनौत  (Kangana Ranaut) ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह काफी आलसी थी और इस वजह से वह नहाना भी पसंद नहीं करती थीं. कई बार तो वह बिना बाथ लिए ही घर से निकल जाती थीं. कंगना रनौत को पांच बार फोर्ब्स इंडिया की टॉप 100 सेलीब्रिटीज की लिस्‍ट में जगह मिल चुकी है. 

4 /5

कंगना  (Kangana Ranaut) कई बार कंट्रोवर्सी में आ चुकी हैं. कंगना एक ऐसी अदाकारा है जिनकी सारी फिल्में केवल अपने दम पर चली. उन्होंने अब तक किसी भी खान सुपरस्टार के साथ काम नहीं किया है. ऐसा नहीं है कि एक्ट्रेस को फिल्म का मौका नहीं मिला, बीजी शेड्यूल के चलते उन्होंने हर बार इन ऑफर्स को ठुकरा दिया. फिल्म सुलतान के लिए यशराज फिल्म की पहली पसंद कंगना थी लेकिन डेट न होने की वजह से कंगना ने फिल्म के लिए मना कर दिया था. कंगना के इस बात से सलमान खान और आदित्य चोपड़ा दोनों काफी नाराज हुए थे. दरअसल कंगना उस समय फिल्म रंगून की शूट में बीजी थीं. इस बात की जानकारी कंगना ने लगातार कई इंटरव्यू में दिया था जिससे आदित्य चोपड़ा काफी भड़क गए थे.

5 /5

कंगना  (Kangana Ranaut) ने अपने शुरुआती दिनों में काफी स्ट्रगल किया है. क्योंकि वह किसी भी फिल्मी परिवार से नहीं थी और न हीं उनका इंडस्ट्री से दूर-दूर तक कोई रिश्ता था. जब कंगना मुंबई आईं तो वह फिल्मों के लिए ट्रेनों, टैक्सी और सड़कों पर भटकी और आखिरकार एक्ट्रेस को फिल्म मिली. कंगना को फिल्में देखने से ज्यादा किताबें पढ़ना पंसद है.