Advertisement
photoDetails1hindi

Weekend Destination Near Delhi: वीकेंड पर आ जाएगा फुल मजा, दिल्ली से कुछ ही घंटे दूर हैं ये खूबसूरत जगहें, किराया भी बजट में

होली का त्योहार जा चुका है लेकिन वीकेंड आने वाला है. कई लोग ऐसे हैं, जो बाहर वीकेंड मनाना पसंद करते हैं. दिल्ली के करीब ऐसे कई हिल स्टेशन्स हैं, जहां वीकेंड पर जाकर लोग खूब एन्जॉय करते हैं. आज हम आपको दिल्ली के करीब ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाने के लिए जेब ज्यादा ढीली नहीं होगी और मजा भी पूरा आएगा.

weekend getaways from delhi

1/5
weekend getaways from delhi

कुफरी

दिल्ली के घुमक्कड़ों की बड़ी आबादी कुफरी में आपको मिल जाएगी. हिमाचल प्रदेश और शिमला के करीब यह हिल स्टेशन आपके वीकेंड को शानदार बना देगा. यह दिल्ली से 357 किलोमीटर दूर है. यहां कुफरी फन वर्ल्ड, हिमालय नेचर पार्क, इंदिरा टूरिस्ट पार्क, ग्रीन वैली जैसी जगह हैं. तो देर किस बात की शुक्रवार को सामान पैक करिए और घूम आइए इनमें से किसी भी मशहूर टूरिस्ट प्लेस पर. 

2/5

जिम कॉर्बेट पार्क

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क है. दिल्ली से महज 243.3 किलोमीटर दूर. वीकेंड पर शहर की चिल पौं से दूर यह जगह रॉयल बंगाल टाइगर्स का घर है. शानदार हिल्स, लेक और अद्भुत नजारों के लिए फेमस यह जगह शनिवार-इतवार बिताने के लिए सटीक विकल्प है. यहां आप कॉर्बेट वाटरफॉल्स, दुर्गा मंदिर टेंपल, कोसी रिवर, सीताबनी टेंपल, हनुमान धाम और दुर्गा देवी जोन घूम सकते हैं. 

3/5

पुष्कर

दिल्ली से कुछ घंटों की ड्राइव कर आप पुष्कर पहुंच सकते हैं. राजस्थानी कल्चर के अलावा यहां घूमने की भी कई जगह हैं. यहां सालाना ऊंट मेला लगता है, जो काफी फेमस है. इसके अलावा पुष्कर लेक की खूबसूरती किसी से छिपी नहीं है. परिवार के साथ वीकेंड मनाने के लिए यह शानदार जगह है.

4/5

अल्मोड़ा

उत्तराखंड की एक और खूबसूरत डेस्टिनेशन, जहां से आपको हिमालय के मन मोह लेने वाले पहाड़ दिखाई देंगे. वाइल्ड लाइफ से लेकर अद्भुत मौसम, विविधता से भरी संस्कृति और खूबसूरत दृश्य, वीकेंड को शानदार बनाने के लिए काफी हैं. यह जगह दिल्ली से 378 किलोमीटर दूर है.

5/5

लैंसडाउन

दिल्ली से कुछ ही घंटों की ड्राइव पर है लैंसडाउन. खूबसूरत वादियां और अतरंगी मौसम. पौड़ी-गढ़वाल जिले में स्थित यह हिल स्टेशन टूरिस्ट्स का फेवरेट है. शहर की भीड़भाड़ से दूर यहां अलग ही तरह का सुकून है.दिल्ली से लैंसडाउन 245 किलोमीटर दूर है. यहां स्नो व्यू पॉइंट, गढ़वाल राइफल्स म्यूजियम, भुल्ला ताल जैसी जगह हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़