Advertisement
photoDetails1hindi

रतन टाटा से लेकर गौतम अडानी तक, देखिए जवानी में कैसे दिखा करते थे ये 5 भारतीय टाइकून

Business Tycoons Young Age Pictures: हम सभी ने मुकेश अंबानी, रतन टाटा, आनंद महिंद्रा, कुमार मंगलम बिड़ला आदि भारतीय करोड़पतियों और अरबपतियों के बारे में सुना है. ये सभी उन भारतीयों में से हैं जिन्होंने न केवल अपने पैतृक गांव या राज्य को बल्कि पूरे देश को गौरवान्वित किया है. सफलता तब तक आसान नहीं होती, जब तक आप अपने हर काम में अपना दिल और मन लगाने के लिए तैयार नहीं हो जाते. एक नजर इस पर डालिए, जब समय के साथ कैसे इन भारतीय टाइकून की लाइफस्टाइल बदल गईं.

 

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra)

1/5
आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra)

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन और बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं और उनके 9.8 मिलियन लोगों की काफी फैन फॉलोइंग है. वह अक्सर मजाकिया ट्वीट शेयर करते हैं जो लोगों को खूब भाते हैं. वह शानदार आइडिया और स्टार्टअप के पोस्ट भी शेयर करते हैं. नवंबर 2021 में, उद्योगपति ने ट्विटर पर उस समय की एक पुरानी तस्वीर साझा की, जब वह सिर्फ 17 साल के थे.

गौतम अडानी (Gautam Adani)

2/5
गौतम अडानी (Gautam Adani)

फोर्ब्स के अनुसार, दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी 10 अक्टूबर 2022 तक $150 बिलियन की कुल संपत्ति के साथ सबसे अमीर एशियाई हैं. अडानी हवाई अड्डों से लेकर बंदरगाहों और बिजली उत्पादन से लेकर वितरण तक कई तरह के व्यवसाय चलाती है. अडानी की भारत में छह सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली कंपनियां हैं, जिनमें अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी पावर शामिल हैं. गौतम अडानी को उनके परोपकारी कार्यों और विनम्र पृष्ठभूमि के लिए भी अरबों लोग पसंद करते हैं.

कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Mangalam Birla)

3/5
कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Mangalam Birla)

भारत के अग्रणी व्यापारिक परिवारों में से एक चौथी पीढ़ी के कॉर्पोरेट लीडर कुमार मंगलम बिड़ला भारत के सबसे बड़े वैश्विक समूहों में से एक आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष के रूप में प्रमुख हैं. उन्होंने 1995 में आदित्य बिड़ला समूह का अधिग्रहण किया जब कंपनी का कारोबार 2 अरब डॉलर था, लेकिन कुमार मंगलम की कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के साथ, कंपनी का कारोबार 40 अरब डॉलर से अधिक तक पहुंच गया.

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)

4/5
मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)

मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के बॉस हैं और भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं. 2005 में अपने दिवंगत पिता के साम्राज्य के तेल-शोधन और पेट्रोकेमिकल व्यवसायों को विरासत में लेने के बाद से 64 वर्षीय अंबानी, ऊर्जा की दिग्गज कंपनी को एक खुदरा, प्रौद्योगिकी और ई-कॉमर्स टाइटन में बदलने की कोशिश कर रहे हैं. उनकी दूरसंचार इकाई, जिसने 2016 में सेवाएं शुरू की थी, अब भारतीय बाजार में प्रमुख वाहक है. तस्वीर में मुकेश अंबानी को उनके पिता स्वर्गीय श्री धीरूभाई अंबानी और भाई अनिल अंबानी के साथ देखा जा सकता है.

रतन टाटा (Ratan Tata)

5/5
रतन टाटा (Ratan Tata)

रतन टाटा भारत के पसंदीदा टाइकून में से एक बन गए हैं. उनकी दयालुता, उनकी विनम्रता और उनके सोशल मीडिया पोस्टों ने उन्हें भारत कमान में उनके कुछ समकालीन लोगों के लिए सम्मान अर्जित किया है. उनके कार्य हमें विश्वास दिलाते हैं कि अमीर होने का मतलब यह नहीं है कि कोई इसका इस्तेमाल अच्छे के लिए नहीं कर सकता. 1991 में जेआरडी टाटा के पद छोड़ने के बाद रतन टाटा ने टाटा संस की बागडोर संभाली.

ट्रेन्डिंग फोटोज़