Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1480199
photoDetails0hindi

Christmas और New Year पर बना रहे हैं घूमने का प्लान तो ये जगह हैं बिल्कुल परफेक्ट

Merry Chrishmas and Happy New Year: साल का आखिर और सबसे खास महीना शुरू हो चुका है. इस महीने में लोग क्रिसमस के साथ नए को बड़ी धूमधाम के साथ मनाते हैं. लोग इन दिनों में घूमना पसंद करते हैं और इसको सेलिब्रेट करने के लिए ट्रिप प्लान करते हैं. बता दें कि दिसंबर महीने में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी शुरू हो जाती है. इस समय में घूमने में भी मजा आता है और साथ ही नया साल और क्रिसमस भी सेलिब्रेट हो जाता है. अगर आप भी Chrishmas और New Year पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप क्रिसमस और नए साल के मौके पर घूमने जा सकते हैं. 

Binsar

1/5
Binsar

बिनसार उत्तराखंड (Uttarakhand) में स्थित खूबसूरत जगह है. जिसके बारे में लोग कम जानते है. यहां की वादियों में क्रिसमस मनाना आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है. क्रिसमस के दौरान यहां बर्फबारी होती है. यहां से आप नंदा देवी पीक (Nanda Devi Peak) को देख सकते हैं. 

Barog

2/5
Barog

हिमाचल प्रदेश में स्थित ऑफबीट डेस्टिनेशन में से एक बड़ोग है. इस जगह के बारे में लोगों का बहुत ही कम पता है. क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए यह एक दम बेस्ट साबित बो सकता है. . इसे यूनेस्को के विश्व धरोहर स्थल में शामिल किया गया है.

 

Goa

3/5
Goa

अगर आपको समुद्र के किनारे क्रिसमस या नया साल मनाना है तो आप गोवा भी जा सकते हैं. इस दौरान यहां फैस्टिव सीजन भी चलता है तो समय यहां जाना काफी अच्छा साबित हो सकता है. 

Munnar

4/5
Munnar

भारत के दक्षिण क्षेत्र में स्थित मुन्नार क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए बेस्ट है. मुन्ना पहाड़ी इलाका है. जहां चाय के बागान बहुत फेमस हैं. बता दें कि दक्षिण भारत में क्रिसमस का त्योहार बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है. 

Kumarkom

5/5
Kumarkom

कुमारकोम वेम्बानद झील (Kumarkom Vembanad Lake) केरल (Kerala) के किनारे एक छोटा शहर है. जहां क्रिसमस का त्योहर बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. अगर आपको क्रिसमस का मजा लेना है तो इस पानी से घीरे शहर में मनाने जा सकते हैं.