बस में बैठे यात्री ने की फेरीवाले से बदतमीजी, देखकर गुस्से में उतरा ड्राइवर और फिर किया ऐसा
Advertisement

बस में बैठे यात्री ने की फेरीवाले से बदतमीजी, देखकर गुस्से में उतरा ड्राइवर और फिर किया ऐसा

Trending Video: कुछ लोग इन स्ट्रीट वेंडर्स के साथ बदसलूकी भी करते हैं और उनके बेचने वाली चीजों का मजाक उड़ाते हैं. उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं होता कि वह मजाक उन स्ट्रीट वेंडर्स के लिए कितना भारी पड़ सकता है. 

 

बस में बैठे यात्री ने की फेरीवाले से बदतमीजी, देखकर गुस्से में उतरा ड्राइवर और फिर किया ऐसा

Passenger Viral Video: स्ट्रीट वेंडर्स को दुनिया भर में शहरी अर्थव्यवस्थाओं का एक अभिन्न अंग माना जाता है, जो लोगों को भोजन और अन्य चीजों तक आसान पहुंच प्रदान करते हैं. वे आपको ऐसे खाने वाली चीजों को उपलब्ध कराते हैं जिनकी आप अक्सर तलाश में रहते हैं. चाहे गर्मी में चना-मसाला और ठंडा दही वड़ा हो या फिर ठंडी में गर्मा-गरम चाय हो. ऐसे ही चीजों को लेकर सफर करने वाले यात्रियों तक पहुंचते हैं. हालांकि, इन्हीं कामों की वजह से वह अपने रोजाना की आमदमी इकट्ठा करते हैं और दो वक्त रोटी खाते हैं. कई सारे लोग तो इसी से अपनी आजीविका चलाते हैं. सोशल मीडिया पर एक हैरान और गुस्सा ला देने वाला वीडियो सामने आया है.

रेहड़ी वाले के साथ यात्री ने की बदसलूकी

कुछ लोग इन स्ट्रीट वेंडर्स के साथ बदसलूकी भी करते हैं और उनके बेचने वाली चीजों का मजाक उड़ाते हैं. उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं होता कि वह मजाक उन स्ट्रीट वेंडर्स के लिए कितना भारी पड़ सकता है. कुछ लोग इन लोगों को समझते नहीं और उनकी भावनाओं के साथ खेलते हैं जिन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता. इस वीडियो में जो वायरल हो रहा है, आप देख सकते हैं कि एक बस यात्री पॉपकॉर्न और मूंगफली का पैकेट लेने के बाद एक रेहड़ी वाले को पैसे लौटाते समय एक विक्रेता का मजाक उड़ा रहा है. हालांकि, बस ड्राइवर के हस्तक्षेप के बाद विक्रेता को उसके पैसे वापस मिल गए, जिसने उस असहाय विक्रेता की मदद करने के लिए तुरंत बस रोक दी.

 

 

वीडियो वायरल होते ही लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

इससे पता चलता है कि कैसे लोगों ने बिना वजह रेहड़ी-पटरी वालों के प्रति अपना नजरिया बदल लिया है, लेकिन मानवता अभी भी मौजूद है. यात्री द्वारा विक्रेता के प्रति दिखाए गए व्यवहार से नेटिजन्स गुस्से में दिखें और उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, "कुछ लोग बहुत परेशान कर रहे हैं, इन विक्रेताओं के साथ ऐसा न करें, वो 10-10 रुपये के लिए पूरे दिन घूमते हैं. यह अच्छा व्यवहार नहीं है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "इससे सचमुच मेरा दिल टूट गया. आप एक इंसान के साथ ऐसा व्यवहार कैसे कर सकते हैं. अच्छा हुआ कि बस ड्राइवर ने बस रोक दी." एक तीसरे यूजर ने लिखा, "बस रोको उसे उतारो और पकड़ के धुलाई करो." 

Trending news